त्रिपुरा में जारी है बवाल

अगरतल्ला। त्रिपुरा के बेलोनिया शहर में बुलडोजर की मदद से रूसी क्रांति के नायक व्लादिमिर लेनिन की मूर्ति को गिरा दिया गया। मूर्ति गिराने के दौरान लोग भारत माता की जय के नारे भी लगा रहे थे। त्रिपुरा के एसपी कमल चक्रवर्ती के मुताबिक सोमवार को दोपहर 3.30 बजे के करीब बीजेपी समर्थकों ने इसे अंजाम दिया। वहीं त्रिपुरा में बीजेपी की जीत के बाद से राज्य के कई इलाकों से तोड़फोड़ और हिंसा की खबरें भी आ रही हैं। अब बेलोनिया में लेनिन की विशाल मूर्ति पर बुलडोजर चलाने के बाद ऐसी ही एक और घटना सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मंगलवार को दक्षिण त्रिपुरा के सबरूम मोटर स्टैंड इलाके में लेनिन की एक और मूर्ति तोड़े जाने की घटना सामने आई है। हालांकि, ये किसने किया, अभी इसकी जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन शनिवार को राज्य में बीजेपी की सरकार आने के बाद से ही वामपंथी नेताओं और उनके प्रतीकों पर हमले किए जा रहे हैं।
बता दें कि लेनिन की मूर्ति तोड़े जाने को लेकर मंगलवार को मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक में दिन भर हंगामा हुआ। जहां राजनीतिक दलों ने एक दूसरे के ऊपर आरोप प्रत्यारोप लगाए वहीं सोशल मीडिया में भी इस मामले में लोगों की तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं आईं।
त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति तोड़ने के बाद बीजेपी के कुछ नेताओं ने ये भी कहा कि अब लेनिन के बाद तमिलनाडु में पेरियार की मूर्तियां तोड़ी जाएंगी। बीजेपी नेताओं के इस बयान पर भी जमकर हंगामा हुआ। वहीं बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ये तक कह दिया कि लेनिन एक आतंकी था, उस विदेशी शख्स की मूर्ति भारत में क्यों लगेगी?

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.