प्रमुख सुर्खियाँ :

माॅम, डैड और स्ट्रगल हैं मेरे गाॅडफादर


 

दीप्ति अंगरीश

नई दिल्ली।  सोनी टीवी पर प्रसारित सुपर डांसर 3 को सिर्फ टैलेंटड बच्चे, उनके गुरु और जजेज- शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, गीता कपूर और अनुराग बसु के अलावा शो के होस्ट रित्विक धनजानी भी बहुत खास बनाते हैं। कारण रित्विक का बतौर होस्ट शो को मजबूती से बांधे रखना। जानते रित्विक धनजानी से अपने टीवी इंडस्ट्री से लेकर सोनी टीवी से सुपर डांसर 3 के सफर की कहानी।

सवाल – सुपर डांस चैप्टर 3 के बारे में बताएं?
जवाब – जैसे चैप्टर 1 और 2 सुपरहिट रहे हैं, वैसे ही सुपर डांसर चैप्टर 3 भी सुपर-डुपर हिट रहेगा। सोनी टीवी प्रसारित यह डांस रिएलटी शो बच्चों में न केवल डांसिंग के कौशल का जश्न मनाता है, बल्कि इस कौशल में निपुण होने के लिए बच्चों जुनून और समर्पण का सम्मान भी करता है।

सवाल – आपका इस ग्लैमर इंडस्ट्री में कोई गाडफादर कौन है?
जवाब – गाॅडफादर मेरी माॅम, डैड और मेरी स्ट्रगल है। शुरुआत से ही मैं का सपना ग्लैमर इंडस्ट्री में आना चाहता था। लेकिन मेरे पिता को एक्टिंग एरिया पसंद नहीं था। खैर, जब मैं एक्टिंग को करियर बनाने पर अडिग रहा, तब मेरी माॅम ने सपोर्ट किया और डैडी को मना भी लिया। सो, इस तरह मैं अपने सपनों को पूरा करने के लिए मध्य प्रदेश के छोटे से शहर मंदसौर से मुंबई आ गया।


सुपर डांसर 3 के होस्ट ऋत्विक धनजानी और नन्हे सुपर स्टार्स के साथ जर्नलिस्ट दीप्ति अंगरीश

सवालशो में बच्चे आपको तंग करते हैं?
जवाब – नहीं। सभी बच्चे प्यारे और समझदार हैं। कोई जब मायूस होता है, तो मैं उसे समझता हूं। नन्हा तेजस वर्मा मुझे पसंद है। इस बार का कंप्टिशन 11 शहरों में ऑडिशन के बाद, जिसमें बेहतरीन प्रतिभाएं सामने आईं, प्रतिष्ठित सुपर जजेज- शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, गीता कपूर और अनुराग बसु ने टॉप 12 बच्चों को चुना है। यहां से 12 प्रतिस्पर्धियों का सफर शुरू हो चुका है। बच्चे अपने गुरुओं की निगरानी में अपने जुनून को बढ़ाने के लिए काम करने वाले हैं। हफ्ता-दर-हफ्ता दर्शकों को इन बेहतरीन प्रतिभाओं का जबरदस्त परफॉर्मेंस देखने को मिलने वाला है।

सवाल – क्या आपको डांसर कह सकते हैं?
जवाब – हां भी और ना भी। मैं बचपन से ही एक डांसर रहा हूं। मुझे स्कूल के दिनों में ही अहसास हो गया था कि मैं एक अच्छा डांसर हूं। स्कूल के हर फंक्शन में मैं हिस्सा लेता था, मुझे काफी तारीफ भी मिलती थी। लेकिन मैंने डांसिंग को प्रोफेशन कभी नहीं बनाया, यह मेरी हॉबी थी और रहेगी। मैं हमेशा से ही एक्टिंग को लेकर फोकस्ड था। लेकिन एक्टिंग के दौरान जब भी डांस परफॉर्म करना होता है तो मेरी यह स्किल काफी काम आती है।’

सवाल – एक्टिंग, डांसिंग के साथ-साथ आप एक अच्छे एंकर भी हैं। आपको किसी एंकरिंग शानदार लगती है?
जवाब – मैंने एक्टिंग को बहुत सीरियसली लिया, इसलिए बतौर एक्टर टीवी इंडस्ट्री में खुद के लिए जगह बना पाया। डांसिंग तो हॉबी है, इसलिए नेचुरली डांस परफॉर्म कर लेता हूं। जब एंकरिंग करने का मौका मिला, तो धीरे-धीरे इससे जुड़ी बातें जान पाया। लेकिन मैं अभी भी एक परफेक्ट एंकर नहीं हूं। मनीष पॉल मुझे बतौर एंकर सबसे बेस्ट लगते हैं, वह शो को बड़ा मजेदार बना देते हैं।

सवाल – टीवी पर पहला ब्रेक कब मिला?
जवाब – मैंने काफी स्ट्रगल किया है। मुझे पहला ब्रेक सीरियल ‘बंदिनी’ में एक छोटे-से किरदार से मिला। इसके बाद बड़ा ब्रेक सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ में मिला। इसके बाद मेरी एक्टिंग की गाड़ी चल पड़ी। इसके अलावा मैंने कई रियालिटी शोज में बतौर डांसर-एंकर काम किया है।

 

 

दीप्ति अंगरीश

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account