स्वामी परिपूर्णानंद भाजपा में शामिल

रणवीर सिंह

नई दिल्ली। हिंदू वाहिनी के संस्थापक स्वामी परिपूर्णानंद शुक्रवार को भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने विश्वास जताया कि परिपूर्णानंद के पार्टी में शामिल होने से तेलंगाना विधानसभा चुनाव में भाजपा का मनोबल पढ़ेगा। शाह ने कहा कि परिपूर्णानंद ने दक्षिण भारत में समाज सेवा और धार्मिक गतिविधियों में बड़ा योगदान दिया है और उनकी उपस्थिति से पार्टी को खास तौर पर तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में मजबूती मिलेगी।

भाजपा के अध्यक्ष ने कहा, “ भाजपा में परिपूर्णानंद के शामिल होने से पार्टी में नई ऊर्जा का संचार होगा और तेलंगाना के चुनाव में मनोबल बढ़ेगा। शाह के साथ परिपूर्णानंद और पार्टी के महासचिव राम माधव खड़े थे। वहीं परिपूर्णानंद का कहना है कि वह पार्टी में एक ‘सेवक’ की तरह काम करेंगे। उनकी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है। वह पार्टी के संदेश को दक्षिण भारत के हिस्सों में फैलाएंगे।

हाल ही में परिपूर्णानंद को शहर की पुलिस ने उकसाने वाला भाषण देने के आरोप में हैदराबाद से बाहर निकाल दिया था लेकिन उन्होंने अदालत से इस पर स्थगन आदेश हासिल कर लिया था। हिंदूवादी नेता और अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए आवाज उठाने वाले परिपूर्णानंद चुनाव में खड़े हो सकते हैं। राज्य में सात दिसंबर को विधानसभा चुनाव होंगे।

हिंदू वाहिनी के संस्थापक स्वामी परिपूर्णानंद आंध्र प्रदेश के काकीनाड़ा में स्थित श्री पीठम मठ के महंत हैं। वह अपने भाषणों को लेकर हमेशा ही चर्चा में बने रहते हैं। उनके भाषणों को तीखा और भड़काऊ भी माना जाता है। कथित रूप से इनकी कट्‌टर हिंदू समुदाय में काफी पैंठ मानी जाती है। गौरतलब है कि परिपूर्णानंद को कुछ समय पहले भड़काऊ भाषण के आरोप में हैदराबाद छोड़ने का आदेश दिया गया था, जिस पर हाई कोर्ट ने रोक लगा दी थी। उन्होंने इसी महीने चार सितंबर को हैदराबाद में धमाकेदार एंट्री की थी। हैदराबाद में परिपूर्णानंद के स्वागत का इंतजाम आरएसएस, वीएचपी और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया था। तेलुगु के साथ हिंदी पर भी अच्छी पकड़ रखने वाले परिपूर्णानंद का आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के अनुसूचित जनजाति समुदाय में काफी पैंठ है। वहीं, मीडिया रिपोर्टों की मानें तो, कुछ दिन पहले ही परिपूर्णानंद ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की थी। कयास लगाए जा रहे हैं कि वह ग्रेटर हैदराबाद की किसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

एडमिन

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account