डीएवी स्कूलों में टाटा क्लासएज

डीएवी काॅलेज मैनेजिंग कमिटी ने देशभर में स्थित अपने 900 से ज्यादा डीएवी पब्लिक/माॅडल स्कूलों में कक्षाओं को टेक्नोलाॅजी से लैस बनाने के लिए बेहद गहन चयन प्रक्रिया के बाद टाटा क्लासएज को इस्तेमाल करने का फैसला किया है।
बता दें कि डीएवी समूह देश में सबसे बड़ी गैर-सरकारी शैक्षिक सोसायटी है, जो देश भर में 900 से ज्यादा शैक्षिक संस्थानों का संचालन कर रही है। समूह के स्कूलों में 60,000 से ज्यादा लोग कार्यरत हैं और 20 लाख से अधिक बच्चे हर साल शिक्षा प्राप्त करते हैं। डीएवी संस्थान पिछले करीब 16 वर्षों से स्मार्ट क्लासरूम टेक्नोलाॅजी का इस्तेमाल कर रहे हैं। टाटा क्लासएज का 20,000 से अधिक कक्षाओं में इस्तेमाल किया जा रहा है और यह मजबूत आधार के साथ देश में टेक्नोलाॅजी दक्ष एजुकेशनल साॅल्यूशंस उपलब्ध कराने वाली अग्रणी कंपनी है।
डीएवी काॅलेज मैनेजिंग कमिटी, नई दिल्ली के प्रेसीडेंट श्री पूनम सूरी ने कहा, ’’यह साझेदारी बिलकुल फिट बैठती है। दोनों ही संगठनों का नैतिक मूल्यों के साथ देष की सेवा करने का लंबा इतिहास है। हमारा मानना है कि टाटा क्लासएज का मल्टीपल लर्निंग एक्सपीरियंस समग्र और संपूर्ण है। इस पहल से कक्षाओं में चल रही पाठन प्रक्रिया सशक्त बनेगी।
इस साझेदारी के बारे में टाटा क्लासएज के सीईओ श्री नीरव खंभाटी ने कहा, ’’हमें देष के सबसे बेहतरीन स्कूलों के साथ जुड़कर बहुत गर्व महसूस होता है और डीएवी समूह द्वारा हमारी काबिलियत में विष्वास जताए जाने से हम बेहद खुष हैं। देष भर में ऐसे प्रगतिशील स्कूलों के साथ हमारी मजबूत साझेदारी ने हमें आधुनिक कक्षाओं की टेक्नोलाॅजी संबंधी जरूरतों को समझने में मदद की है। डीएवी समूह के साथ यह साझेदारी हमें व्यापक स्तर पर न सिर्फ बड़ी संख्या में छात्रों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालने में मदद करेगी बल्कि शिक्षा के क्षेत्र में टेक्नोलाॅजी का उपयोग करने की हमारी कोशिशें में भी अग्रणी बनाए रखेगी।’’

दीप्ति अंगरीश

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account