आरोही श्रीवास्तव करेंगी सुपरमॉडल इंटरनेशनल में शिरकत

नई दिल्ली। थाइलैंड में सुपरमॉडल इंटरनेशनल 2019 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी आरोही श्रीवास्तव पटना 24 जनवरी बिहार की बेटी और सुपर मॉडल आरोही श्रीवास्तव थाइलैंड में होने वाले सुपरमॉडल इंटरनेशनल 2019 में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रही है। मिस वर्ल्ड नोबेल क्वीन इंटरनेशनल 2018 थर्ड रनर अप आरोही श्रीवास्तव आगामी 29 जनवरी से 09 फरवरी तक थाइलैंड में होने वाले सुपरमॉडल इंटरनेशनल में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रही है।

वर्ष 2018 में आरोही ने कमबोडिया में आयोजित मिस वर्ल्ड नोबेल क्वीन इंटरनेशनल 2018 में हिस्सा लिया जिसमें उन्हें थर्ड रनर अप का खिताब मिला। आरोही ने बताया कि वह अपनी कामयाबी का श्रेय अपनी मां को देती है जिन्होंने उन्हें हमेशा सपोर्ट किया है। आरोही ने बताया कि उन्हें हारमोनियम बजाने और डांस करने का बेहद शौक है। आरोही श्रीवास्तव पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट आफ एनिमल्स (पेटा) से जुड़ी है और पशुओं के संरक्षण की दिशा में भी काम कर रही है।

आरोही श्रीवास्तव ने बताया कि इस शो में विश्वभर से 53 प्रतिभागी शिरकत कर रही हैं और उन्हें भारत का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिला है जिसे लेकर वह बेहद रोमांचित महसूस कर रही है। बिहार की राजधानी पटना की रहने वाली आरोही श्रीवास्तव के पिता अमित श्रीवास्तव और मां वीणा रंजनी सचिवालय में सेक्सन ऑफिसर के रूप में काम किया है। आरोही पांच बहनों में सबसे छोटी है। आरोही ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा राजधानी पटना से पूरी की। उन्होंने पटना वुमेन्स कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई पूरी की। आरोही अभी पटना यूनिवर्सिटी से मास्टर डिग्री की पढाई कर रही है।

सुष्मिता सेन को रोल मॉडल मानने वाली आरोही बचपन के दिनों से ही मॉडल बनने का ख्वाब देखा करती थी। हालांकि परिवार के सदस्य उन्हें आईएस ऑफिसर बनाना चाहते थे। आरोही ने पहली बार जेडी वुमेन्स कॉलेज में मॉडलिंग हंट शो में हिस्सा लिया जिसमें वह मिस फ्रेशर चुनी गयी। आरोही ने वर्ष 2015 में मॉडलिंग शो मिस बिहार में हिस्सा लिया जिसमें उन्हें सेकेंड रनरअप के खिताब से नवाजा गया। वर्ष 2018 में आरोही ने मिस रूबरू इलाइट का ताज अपने नाम कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.