प्रमुख सुर्खियाँ :

दिल्ली में दिव्यांग एथलीट्स के लिए होगी खास कैटेगरी ‘साहस’

नई दिल्ली। मानवता के लिए एक दौड़! सेवा से प्रेरित हाफ मैराथन ‘‘सुपर सिख रन‘‘ का तीसरा संस्करण एक बार फिर से नई दिल्ली में आयोजित किया जा रहा है। इससे पूर्व वर्ष 2016 व 2017 में इस प्रकार के आयोजन सफलता पूर्वक आयोजित किए जा चुके हैं। हाफ मैराथन की शुरूआत ऐतिहासिक गुरूद्वारा रकाबगंज साहिब दिल्ली से होगी।

वन रेस ह्यूमन रेस फिलोसोफी पर केन्द्रित सुपर सिख रन जाति, पंथ धर्म, लिंग आदि के भेदभाव से ऊपर उठकर समस्त मानव जाती के लिए है, यह दौड़ जीवन में आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए सबको प्रेरित करती है और इस रन का उद्देश्य है हर व्यक्ति के अंदर छिपे हुये हीरो को जगाना उसे बताना की वो भी एक हीरो है ।

सुपर सिख रन की अपनी विश्व पर मे एक पहचान है । इस रेस को देश विदेश मे भर के लोगों द्वारा सराहा गया है। अपने बेहतरीन आयोजन के चलते ये रेस आज विश्व के मानचित्र पर अंकित हो चुकी है इस रेस मे हिस्सा लेने के लिए देश विदेश के धावक सुपर सिख रन का बेताबी से इंतजार करते है । सुपर सिख रन की जानकारी देते हुये मेजर देवेंद्र पाल सिंह, जो एक कारगिल युद्ध विजेता एवं भारत के पहले ब्लेड रनर और सुपर सिख रन एम्बेसेडर है, ने कहा ‘‘ हमें गर्व है कि सुपर सिख रन आज सबसे प्रतिष्ठित हाफ मैराथन बन चुकी है और इसका श्रेय जाता है इसके बेहतरीन आयोजन, निस्वार्थ लक्ष्य व प्रतिभागियों के लिए समान रूप से समर्थन और मार्गदर्शन। हमे ये बताते हुये खुशी है की इस बार सुपर सिख रन 2018 के तीसरे संस्करण में एक विशेष श्रेणी, साहस को शामिल किया गया है । साहस अलग-अलग प्रकार से दिव्यांग एथलीटों के लिए श्रेणी होगी।‘‘

इसके अलावा, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता पेरासाइकलिस्ट जगविंदर सिंह ने कहा, ‘‘मेरे लिए सुपर सिख रन का हिस्सा बनना एक बड़ा सम्मान का विषय है। चूंकि इस दौड़ का मकसद हर किसी को अपने आप में प्रेरित करके सुपर हीरो बनने के लिए प्रोत्साहित करना है, मुझे यकीन है कि यह रन लाखों अलग-अलग लोगों के बीच असली नायक की तरह रहने के लिए एक नई लौ को उजागर करेगा।‘‘ इस अवसर पर हीरो इलेक्ट्रिक के प्रबन्ध निदेशक एवं टाइटल स्पॉन्सर श्री नवीन मुंजाल ने कहा ‘‘हम सुपर सिख परिवार में शामिल होने के लिए बेहद उत्साहित हैं। हीरो इलेक्ट्रिक हमेशा ऐसे आयोजनों का एक हिस्सा बनाने के लिए उत्सुक है जो मानवीय भावनाओं को ऊपर उठाने में मदद करते हैं। यह रन न केवल अपने आदर्श वाक्य के लिए खड़ा है बल्कि हर आयु वर्ग के बीच फिटनेस के संदेश में भी देता है। हम एक ब्रांड के रूप में गर्व से सुपर सिख रन की विचारधाराओं और मकसद का समर्थन करते हैं और इसके लिए हर संभव मदद के लिए तैयार हैं।‘‘

इस मौके पर इलेक्ट्रिक इण्डिया के सीईओ श्री सोहेन्दर सिंह गिल और भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान प्रीतम रानी भी शामिल थी। सुपर सिख रन में शामिल रेस इस प्रकारसे है , 5 किमी चढ़दीकलाँ रन, 10 किमी की वन रेस और सर्वाधिक लोकप्रिय हाफ मैराथन रेस है उनके लिए जो लंबी दूरी तक दौड़ना चाहते है सभी श्रेणियों को चिप टाइम किया जाएगा और प्रत्येक धावक को फिनिशर्स मैडल एवं इलेक्ट्रॉनिक प्रमाणपत्र प्रदान किया जाएगा।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account