प्रमुख सुर्खियाँ :

जोश और उत्साह के साथ गुरूग्राम के सबसे बड़े फूड अवॉर्ड्स का समापन


गुड़गांव। गुड़गांव के सबसे बड़े और सबसे लोकप्रिय फूड अवॉर्ड- ‘द बिग एफ अवॉर्ड्स’ के पांचवें संस्करण का समापन बेहद जोश और उत्साह के साथ हुआ। मनोरंजन से भरपूर और इस शाम में कई प्रतिष्ठित हस्तियां शामिल थीं। इस शाम द बिग एफ अवॉर्ड्स 2018 के इस साल के विजेताओं का ऐलान किया गया। न केवल एफ एण्ड बी उद्योग बल्कि मनोरंजन उद्योग से भी जानी-मानी हस्तियों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया। जजों के पैनल में प्रख्यात शेफ सैबी गोराई और शेफ राकेश सेठी शामिल थे; इसके अलावा समीक्षक ओसामा जलाली, लेखक एवं स्तंभकार अनूठी विशाल, प्रख्यात खाद्य समीक्षक रिंकु मदान तथ बिग एफ अवॉर्ड के संस्थापक और गुड़गांव से फूड फ्रीक पवन सोनी भी कार्यक्रम में मौजूद थे। भारत के टॉप शेफ रश्मि उदय सिंह, शेफ रणबीर ब्रार, शेफ विकी रत्नानी, शेफ मनीषा भसीन, शेफ विक्रान्त बत्रा, ए.डी. सिंह, ज़ोरावर कालरा इस मौके पर अतिथि थे।

बता दें कि इस साल भोजन उद्योग की युवा प्रतिभा को सम्मानित करने के लिए एक नया पुरस्कार यंग शेफ ऑफ द ईयर शुरू किया गया है। शेफ रणवीर ब्रार द्वारा स्पॉन्सर्ड इस पुरस्कार के विजेता को 50000 रु का नकद पुरस्कार दिया गया, इन्हें प्रतिष्ठित क्यूलीनरी संस्थान से प्रशिक्षण पाने का मौका भी मिलेगा। ए.डी. सिंह और राहुल अकरकर को भोजन उद्योग में नई क्रान्ति लाने के लिए आइकन ऑफ इण्डियन रेस्टोरेन्ट इंडस्ट्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। विक्रान्त बत्रा को कैफ़े दिल्ली हाईट्स और न्यूवा के लिए रेस्टोरेन्ट ऑफ द ईयर अवॉर्ड (पॉपुलर चॉइस) तथ मनीष शर्मा को मॉलीक्यूल एवं द ड्रंकन बॉटनिस्ट के लिए रेस्टोरेन्ट ऑफ द ईयर अवॉर्ड (जूरी) से सम्मानित किया गया। शाम की शुरूआत करण करोड़ा के धमाकेदार परफोर्मेन्स के साथ हुई, इसके बाद पुरस्कार वितरण हुआ। शिबानी कश्यप और रैपर ए जे सिंह ने लाईव परफोर्मेन्स भी दिया। इन कलाकारों के परफोर्मेन्स ने शाम को रंगीन और यादगार बना दिया।

इस अवसर पर इण्डियन फूड फ्रीक एवं द बिग एफ अवार्ड्स के संस्थापक पवन सोनी ने कहा कि पिछले सालों के दौरान बिग एफ अवॉर्ड खाद्य एवं पेय उद्योग के लिए गुणवत्ता का बेंचमार्क बन गया है। होम शेफ से लेकर पांच सितारा होटलों तक हर किसी को इसमें मौका दिय जाता है। ये पुरस्कार गुड़गांव के जोश और उत्साह का प्रतीक हैं। यह एक ऐसी शाम है जब उद्योग जगत से जाने माने सितारे एक जुट होते हैं। इस साल पब्लिक चॉइस अवॉर्ड को विभिन्न श्रेणियों में 1.25 लाख से अधिक वोट मिले हैं, जो पिछले साल की तुलना में 3 गुना अधिक है। साफ है पुरस्कारों की लोकप्रियता तेज़ी से बढ़ रही है।

बता दें कि बिग एफ अवॉर्ड का आयोजन 5 सितम्बर को इसके वैन्यू पार्टनर वेस्टिन गुड़गांव में किया गया। इसके इवेंट स्पॉन्सर्स में एपीक्यूर, टॉप्स, बीम, अरडिंगर, प्रेस्टेयर, बीएमएस, दा विंसी गॉरमेट, स्विगी, लोंग होर्न, स्पीड एक्स, रेडियो वन और फूड फूड चैनल शामिल थे। द बिग एफ अवार्ड्स के लिए सख्त चयन प्रक्रिया अपनाई गई जो कई चरणों में पूरी हुई। हर श्रेणी के पांच दावेदारों में से विजेताओं की घोषणा की गई। जूरी चॉइस अवार्ड्स जिसमें जूरी ने हर श्रेणी में अपने विजेताओं का चयन किया, जूरी के हर सदस्य ने एक वोट दिया। पॉपुलर चॉइस अवार्ड्स जिसमें नामांकित दावेदारों को सार्वजनिक वोटिंग प्रणाली के द्वारा पुरस्कार दिए गए।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account