अपने बूते सिनेमाई जगत में बनाई मुकाम, आज है निर्देशक कुलिशकांत का जन्मदिन

नई दिल्ली। दुनिया उनके मेहनत को ही सलाम करती है, जो अपने बूते लक्ष्य हासिल करते हैं। आज 17 दिसंबर को फिल्म निर्देशक कुलिशकांत का जन्मदिन है। इनके नाम कई सफल फिल्में और विज्ञापन दर्ज हैं। इनके बारे में वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक विश्लेषक निशिकांत ठाकुर ने लिखा है कि आज मेरे बेटे कुलिश कांत ठाकुर का जन्मदिन है । कुलिश की शुरुआती शिक्षा दीक्षा दिल्ली और जालंधर में हुई । हाई स्कूल के बाद वह मेलबर्न (ऑस्ट्रेलिया) चला गया । वहां इंजीनियरिंग की डिग्री लेने के उपरांत स्विनबर्न (ऑस्ट्रेलिया) से फिल्म डायरेक्शन व फोटग्राफी की डिग्री हासिल करके भारत आकर प्रख्यात फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप के साथ गैंग ऑफ वासेपुर, बॉम्बे वेलवेट में असिस्टेंट निर्देशक के रूप में जुड़ा रहा । फिर मर्द को दर्द नहीं होता, IX , तथा अभी हाल ही में शॉर्ट फिल्म हिचकी का निर्देशन किया । अभी तक फिलहाल कई बड़े विज्ञापनों को लॉन्च किया इसके साथ साथ कई फिल्मों के निर्देशन तथा लेखन कार्य में वह जुड़ा हुआ है ।
सोलह वर्षो से परिवार से अलग रहने के बावजूद कुलिश में आत्मबल की कोई कमी नहीं है । आज वह जहां तक पहुंचा है उसमें मेरा कोई सहयोग अथवा मार्ग दर्शन नहीं है । जिस फिल्म उद्योग में वह गया है वहां से मेरा दूर दूर तक कोई संबंध नहीं रहा है और वह उद्योग भी हमारे परिवार के लिए बिल्कुल नया है।

निशिकांत ठाकुर ने लिखा है कि 13 दिसम्बर को बेटा कुलिश/मणि का विवाह और फिर आज 17 दिसंबर को कुलिश का जन्मदिन । पिछले वर्ष महामहिम राज्यपाल आचार्य देवव्रत शास्त्री जन्मदिन का आशीर्वाद कुलिश और मणि को देते हुए मुक्त कंठ से उनकी सफलता की प्रसंशा कर रहे थे । अब आप सब के आशीर्वाद देने की बारी है । आप सब का स्नेह और आशीर्वाद उसके लिए संबल बनेगा । हमें अच्छा लगेगा यदि आप सब भी उसे आशीर्वाद देंगे क्योंकि आपके घर का कोई अपना प्रगति के मार्ग पर अग्रसर है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.