टोयोटा ने देश भर में यारिस की डिलीवरी शुरू की

नई दिल्ली। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपना विविधतापूर्ण सेडान यारिस भारत में पेश किया। वर्ष की सबसे प्रतिक्षित कारों में से एक के रूप में यारिस का दावा एक उन्नत और भावनात्मक डिजाइन, उत्कृष्ट आराम, सवारी की गुणवत्ता और शांति, गतिशील कार्यकुशलता और अपने वर्ग में अग्रणी सुरक्षा और टेक्नालॉजी का है। ग्राहक अपनी बुकिंग देश भर के किसी भी टोयोटा अधिकृत डिलरशिप में कर सकते हैं और इसकी डिलीवरी शुक्रवार से शुरू हो रही है। सभी डीलरशिप (देश भर में) पर एक ही कीमत पर एक आकर्षक रेंज में उपलब्ध है जो 8, 75,000/- से 14, 07,000/. के बीच है।
शोरूम के स्तर पर कीमत देश भर में एक ही होगी। हालांकि, अंतिम ऑनरोड कीमत स्थानीय रोड टैक्स और चुंगी के आधार पर अलग हो सकती है। इस साल के शुरू में इंडिया ऑटो एक्सपो 2018 में पेश नई सेडान चार ग्रेड में मिलती है और इसे 7 स्पीड सीवीटी (कांटीनुअस वैरिएबल ट्रांसमिशन) या 6 स्पीड एमटी (मैनुअल ट्रांसमिशन) इंजन में पेश किया गया है जो आरामदेह, डायनैमिक ड्राइविंग की पेशकश करते हैं। क्यूडीआर के टोयोटा के दर्शन से निर्मित, यारिस अपने वर्ग की 11 खासियतें सबसे पहले पेश करती है। इनमें पावर ड्राइव सीट, 7 एसआरएस एयरबैग, रूफ माउंटेड एयर वेंट, टायर प्रेशर मोनिटरिंग सिस्टम, फ्रंट पार्किंग सेंसर, सीवीटी आदि शामिल हैं जो सभी ग्रेड में हैं।
इस मौके पर टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के प्रबंध निदेशक अकिटो ताकीबाना ने कहा कि टोयोटा हमेशा ऐसी बेहतर कारें पेश करने के लिए यहां है जो सुरक्षा, गुणवत्ता, मजबूती और विश्वसनीयता में मानक स्थापित करता है। भारतीय कार बाजार बेहद प्रतिस्पर्धी है और समय के साथ तथा अंतरराष्ट्रीय उत्पादों की जानकारी मिलने से ग्राहकों की प्राथमिकताएं बदल रही हैं। उन्होंने कहा कि यारिस अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे सम्मानित सेडान है और इसमें कई खासियतें ऐसी हैं जो इस वर्ग में पहली बार पेश की गई हैं। हमें यकीन है कि भारतीय ग्राहकों की पसंद के अनुकूल होने की बात हो तो यारिस भारतीय सड़कों पर एक मानक होगा। टोयोटा के उत्पादों में ग्राहकों ने इतने वर्षों तक जो भरोसा और विश्वास दिखाया है उसेके लिए हम उन्हें धन्यवाद देना चाहते हैं।
इसी दौरान टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के उप प्रबंध निदेशक एन राजा ने कहा कि हमें देश भर के ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। हमें खुशी है कि कीमत की घोषणा और बुकिंग शुरू करने के एक महीने से कम समय में ही हमलोगों ने ग्राहकों से लगभग दो महीने के समतुल्य ऑर्डर प्राप्त कर लिए हैं। ग्राहक सबसे पहले – के अपने रुख के क्रम में हमलोगों ने अपने उत्पादन की शुरुआत गए महीने ही कर दी थी ताकि ग्राहक की मांग के अनुकूल आपूर्ति की जा सके और जहां तक संभव हो, इंतजार की अवधि कम हो। हम मई के अंत तक ग्राहकों के लिए देश भर में 4000 यारिस भेजने की उम्मीद करते हैं। हम इन सभी ग्राहकों के ऑर्डर इस महीने के अंत तक पूरा करने की उम्मीद करते हैं। इससे हम पेट्रोल वर्ग में बिक्री के लिहाज से शिखर की तीन जगहों में एक पर पहुंच जाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.