ट्रेड इंडिया द्वारा ‘कंज्यूमर गुड्स एक्सपो इंडिया 2020’ का आयोजन, 3-5 December

नई दिल्ली। भारत के प्रमुख बी2बी बाजारों में से एक ट्रेड इंडिया कंपनी कंज्यूमर गुड्स एक्सपो 2020 – भारतीय एमएसएमई इकोसिस्टम के लिए दुनिया का सबसे बड़ा वर्चुअल एक्सपो आयोजित करने के लिए तैयार है। 3-5 दिसंबर के दौरान आयोजित होने वाली इस प्रमुख ट्रेड इवेंट के दौरान न्यू नॉर्मल में कंज्यूमर पैकेज्ड और ड्यूरेबल गुड्स कंज्यूमर सामानों के भारतीय मैन्युफैक्चरर्स, सप्लायर्स और एक्सपोर्टर्स की मदद के लिए व्यापार के नए अवसरों की खोज की जाएगी।

यह आयोजन देश के छोटे और मध्यम स्तर के व्यवसायों के लिए नए बिजनेस आइडिएशंस और कोलेबोरेशंस को बढ़ाने में महत्वपूर्ण साबित होगा। यह भारत के एमएसएमई क्षेत्र के प्रदर्शकों को विजिटर्स के लिए उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत रेंज प्रदर्शित करने की अनुमति देगा, जो योग्य लीड्स के जरिए आकर्षक व्यापारिक पार्टनरशिप बनाने में मदद करेगा।

 

कंज्यूमर गुड्स एक्सपो 2020 में 20 से अधिक प्रायोजक होंगे। प्रति स्टॉल पर औसतन 2000 विजिट्स को आकर्षित करने का अनुमान है। व्यापक वर्चुअल इवेंट को 160 से अधिक देशों के प्रतिभागी देखेंगे। 1800 से अधिक ग्लोबल शहरों में शामिल 800 से अधिक भारतीय शहरों के साथ, लगभग 40% लीड को वास्तविकता बनाने के लिए ग्राउंडब्रेकिंग बिजनेस समिट को आगे बढ़ाया गया है।

देश के मैन्युफैक्चरर्स, सप्लायर्स और एक्सपोर्टर्स की मदद करने के अलावा अंतरराष्ट्रीय दर्शकों के सामने अपने प्रोडक्ट्स को 3डी प्रोडक्ट डिस्प्ले के माध्यम से प्रदर्शित करते हैं, यह व्यापक बिजनेस स्पेक्टेकल भी ओवरऑल प्रोडक्टिविटी बढ़ाने के लिए अधिक कुशल और कॉस्ट-इफेक्टिव बिजनेस नेटवर्किंग को सक्षम कर इकोनॉमी इंजन को चालू रखेगा।

ट्रेडइंडिया के प्रवक्ता ने कहा, ‘कंज्यूमर गुड्स एक्सपो इंडिया 2020 देश के एमएसएमई क्षेत्र के लिए व्यापार बढ़ाने की संभावनाएं लेकर आएगा और ट्रेडइंडिया के आधुनिक डिजिटल टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म को जियोग्राफिकल बैरियर्स को समाप्त करने और देश के मैन्युफैक्चरिंग इंडस्ट्री के लिए नए अवसरों के विकास की संभावनाओं को बढ़ाएगा।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.