ट्रेवल में भी रहें फैशनेबल

ट्रिप लाॅंग हो या शाॅर्ट, घूमने जाने के नाम से ही से अधिकतर लोग एक्साइटेड हो जाते हैं। बुहत सारी प्लानिंग होने लगती है। कहां स्टे करना है, क्या-क्या देखना है, कहां और क्या खाना है, किस दिन कौन सी ड्रेस पहननी है सारी बातों को लेकर डिस्कशंस होने लगते हैं। मगर इन सब बातों में हम ट्रेवल के दौरान पहनने वाले ड्रेस के बारे में ज्यादा सोचते नहीं। देखा जाए तो हमें इस बारे में भी काफी सोच समझ कर डिसाइड करना चाहिए। सफर के दौरान हम कैसी ड्रेस पहनते हैं, इससे हमारा कम्फर्ट लेवल तो तय होता ही है साथ ही यह हमारे फैशन सेंस को भी दिखाता है।
हम कई माध्यम से सफर करते हैं जैसे एयर, रोड, ट्रेन, इत्यादि। इन सभी माध्यमों के अलग-अलग ट्रेवल कंडिशन्स होते हैं। इसलिए ड्रेस चूज़ करने से पहले इन कंडिशन्स को ध्यान रखना चाहिए।
जब जाना हो रोड ट्रिप में 
जब आप रोड ट्रिप में हो तो शाॅर्टस के साथ सिंपल कट स्लीव या राउंड नेक पहन सकती हैं। इससे आप लंबे समय तक गाड़ी में आराम से बैठ सकती हैं। आपको हर 60 मिनट बाद गाड़ी से उतरकर अपने पैरों व कमर को स्ट्रेच करने की जरुरत नहीं पड़ेगी। आपके कपड़े आपको आसानी से हाथ-पैर फैलाने के लिए पूरा स्पेस देंगे।
ट्रेन के सफर में
ट्रेन का सफर सामान्यतः भीड़-भाड़ व थका देने वाला होता है। हमारे इंडियन ड्रेस इस माहौल के लिए परफ्ेक्ट होते हैं। अगर आप थोड़ा ट्रेंडी दिखना चाहती हैं तो लाॅंग स्कर्ट पहन सकती हैं। साथ में अगर सिल्वर जूलरी भी हो तो आप और कूल लगेंगी व फील करेंगी।
जाना हो फ्लाइट में जब
फ्लाइट में सफर भले ही आसान हो मगर एयरपोर्ट में एंट्री से लेकर सीट पर बैठने तक कई प्रक्रियाओं से होकर गुजरना पड़ता है। इस दौरान आपको काफी दूर तक सामान लेकर चलना भी पड़ सकता है इसलिए कम्फर्टेबल शूज़ या सेंडल पहनना चाहिए। सफर के दौरान लाइट कलर की ड्रेस पहनना ठीक रहता है।
अगर स्टाॅप ओवर जर्नी पर निकले हों तो
अगर आप को कई जगह रूक-रूककर अपनी जर्नी पूरी करनी हो तो जीन्स के साथ लाॅंग टीशर्ट बेहतर रहेगा। अगर आप कम्फर्टेबल हों तो स्वेट टीशर्ट भी पहन सकती है। स्टाइल कोशेंट को और बढ़ाने के लिए आप ब्राउन स्ट्रैप कैस्यूल वाॅच और शूज़ ट्राई कर सकती है।
ट्रेवल में कंफर्ट ना हो तो
अगर आप सफर में कम्फर्टेबल महसूस नहीं करती हों और सफर के दौरान कैस्यूल्स पहनना आपको अच्छा नहीं लगता तो आप कुछ और ट्रेंडी आउटफिट ट्राई कर सकती हैं। वन पीस स्ट्रेट फिट काॅटन ड्रेस आपके उपर अच्छा लगेगा। ये आपको कम्फर्टेबल भी रखेगा और आपके स्टाइल में भी इजाफा करेगा।
– ऋषि आचार्य

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.