प्रमुख सुर्खियाँ :

ट्र‍िपएडवाइजर ने की गंतव्‍यों के लिए 2020 ट्रैवलर्स च्‍वॉइस बेस्‍ट ऑफ दि बेस्‍ट अवार्ड की घोषणा

 नई दिल्‍ली।  दुनिया की सबसे बड़ी ट्रैवल साइट Tripadvisor® ने आज 2020 ट्रैवलर्स च्‍वॉइस डेस्‍टीनेशन अवार्ड के विजेताओं की घोषणा की। इस बार अवार्ड में दो नई श्रेणियां: ट्रेंडिंग, ट्रैवलर के पसंदीदा गंतव्‍यों की पहचान जो उन्‍नति कर रहे हैं, पिछले साल के दौरान सकारात्‍मक रिव्‍यू और रेटिंग में बहुत अधिक वृद्धि देखी है, और इमर्जिंग – अगला क्‍या है को देखने वाला- ऐसे गंतव्‍य जो दुनिया की नजरों से बचे हैं और स्‍मार्ट ट्रैवलर्स ट्रिपएडवाइजर पर अपने ट्रिप्‍स के बारे में पहले ही बाता रहे हैं, जो आने वाले हॉटस्‍पॉट के बारे में बढि़या संकेतक हैं।

ट्रिपएडवाइजर इंडिया के कंट्री मैनेजर निखिल गंजू ने कहा, भारतीय गंतव्‍यों का विश्‍व मानचित्र पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए देखना शानदार है और जब यह उपलब्धि पर्यटकों की प्रतिक्रिया और पर्यटकों की बढ़ती रुचि पर आधारित हो, तब यह और भी उल्‍लेखनीय बन जाता है! हर कोई अपनी यात्रा की योजना बनाते समय विभिन्‍न तिमाहियों से प्रेरणा लेता है और सबसे अच्‍छी यात्राएं अक्‍सर आपके जैसे लोगों से प्रेरित और निर्देशित होती हैं, जो पहले यहां घूमकर आए हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि ट्रैवलर्स च्‍वॉइस डेस्‍टीनेशन की सूची दुनियाभर के यात्रियों को कुछ बहुत ही आकर्षक स्‍थानों की यात्रा की योजना बनाने के लिए प्रेरित करेगी।”

केरल के पर्यटन मंत्री कडकम्‍पल्‍ली सुरेंदरन ने कहा, केरल पर्यटन के लिए यह गौरव की बात है कि हमारे कोच्चि को ट्रिपएडवाइजर पर दुनिया का नंबर 1 ट्रेंडिंग गंतव्‍य बताया गया है। इसका श्रेय सरकार की उत्‍कृष्‍ट पर्यटन मार्केटिंग और प्रमोशन रणनीति और पर्यटन उद्योग के साझेदारों को जाता है। यह उपलब्धि कोच्चि और केरल को पर्यटन क्षेत्र में और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाएगी।

 

कोच्चि: दुनिया का नंबर 1 ट्रेंडिंग गंतव्‍य

इस भारतीय बंदरगाह शहर ने अपने स्‍टेट्स में काफी ज्‍यादा वृद्धि दर्ज की है, पिछले साल के दौरान ट्रिपएडवाइजर पर इसके शीर्ष रिव्‍यू, रेटिंग्‍स और पर्यटक रुचि में बहुत अधिक उछाल देखा गया है। दक्षि‍ण-पश्चिमी तट पर छोटे-छोटे गांवों के मिश्रण ने कोच्चि (या कोचीन) के मौजूदा अवतार का निर्माण किया है, जहां सूर्यास्‍त की चहलकदमी, समुद्र के किनारे से विक्रेताओं से ताजी मछलियां खरीदना और नाव की सवारी करना सभी कुछ आकर्षण का एक हिस्‍सा हैं। भारत आने वाले पर्यटक पारंपरिक रूप से देश के बड़े शहरों की यात्रा को प्राथमिकता दे सकते हैं, लेकिन जो लोग छोटे शहर की तलाश कर रहे हैं वे कोच्चि जा सकते हैं – जो कूल कैफे, कला केंद्रों और सुंदर पुर्तगाली निर्मित चर्च और किलों सहित आश्‍चर्यजनक ऐतिहासिक स्‍थलों से भरा एक गंतव्‍य है।

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account