शुरू हुआ ‘राइड ऑफ ऑनर’ मोटरसाइकल अभियान

भोपाल। दुनिया भर में दोपहिया और तिपहिया वाहनों की प्रख्यात निर्माता टीवीएस मोटर कंपनी ने आज भारतीय सेना के सहयोग से ‘राइड ऑफ ऑनर’ मोटरसाइकल अभियान को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। भोपाल से शुरू होकर, भारतीय सेना के छह महिला अधिकारी 6 शहरों से होते हुए 10 दिनों में 1720 किलोमीटर की यात्रा तय करेंगे। अभियान के दौरान टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 एफआई 4वी रेस एडीशन 2.0 मोटरसाइकलों का इस्तेमाल किया जाएगा। भारतीय सेना में महिलाओं के योगदान का जश्न मनाने के लिए इस अभियान का आयोजन किया जा रहा है, बड़ी से बड़ी संख्या में महिलाओं तक पहुंचना ओर उन्हें भारतीय सेना में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करना इस अभियान का मुख्य उद्देश्य है।

ये महिला राइडर इलेक्ट्रोनिक एवं मैकेनिकल इंजीनियरों ;म्डम्द्ध के कोर से लेफ्टीनेन्ट एवं मेजर रैंक की अधिकारी हैं। यह भारतीय सेना की शस्त्र एवं सेवा शाखा है। यह विंग अन्य युनिट्स को तकनीकी सलाह देती है तथा शांति एवं युद्ध के समय में रीकवरी ऑपरेशन्स का संचालन करती है। इन राइडरों में लेफ्टीनेन्ट कर्नल मनमीत कौर, मेजर आर के निर्बन, मेजर गजेला सरीन, मेजर दीप्ती भट, लेफ्टीनेन्ट
के यू रोजी और लेफ्टीनेन्ट प्रिया कश्यप शामिल हैं।

‘राइड ऑफ ऑनर’ अभियान के दौरान ये महिला अधिकारी भारतीय सेना के इलेक्ट्रोनिक्स एवं मैकेनिकल इंजीनियर संस्थानों एवं अन्य शैक्षणिक संस्थानों के छात्रों से बातचीत करेंगी। ये छात्रों को भारतीय सेना के बारे में जानकारी देंगी और उन्हें देश के सैन्य बलों में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करेंगी। महिला छात्रों को इन अधिकारियों के जीवन के बारे में जानने तथा भारतीय सेना में शामिल होने के लिए ज़रूरी कौशल के बारे में जानकारी पाने का अवसर भी मिलेगा।

यह टीम टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 एफआई 4 वी रेस एडीश्न 2.0 मोटरसाइकलों पर भोपाल से लेकर सिकंदराबाद तक यात्रा करते हुए इंदौर, वड़ोदरा, मुंबई, पुणे, शोलापुर और सिकंदराबाद से होकर गुज़रेगी, जो टीवीएस की पुरस्कार विजेता मोटरसाइकल है। ‘राइड ऑफ ऑनर’ अभियान का समापन 7 दिसम्बर 2018 को सिकन्दराबाद में होगा।

एडमिन

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account