ऊबर फ्रंटलाईन की 75 लाख की निःशुल्क राईड्स

नई दिल्ली । ऊबर ने आज एमरजेन्सी सेवाओं के लिए दिल्ली सरकार को रु 75 लाख की निःशुल्क राईड्स का ऑफर दिया है, जिसके तहत ऊबर कोविड-19 के लिए ड्यूटी कर रहे सरकारी अधिकारियों, फ्रंटलाईन स्वास्थ्य कर्मियों एवं अन्य ज़रूरी सेवा प्रदाताओं को परिवहन सेवाएं उपलब्ध कराएगा। इस ऑफर के तहत, ऊबर ने सेंट्रलाइज़्ड एम्बुलेन्स ट्रॉमा सर्विसेज़ (CATS) एम्बुलेन्स हेल्पलाईन के सहयोग से गैर-कोविड मरीज़ों के निशुल्क परिवहन के लिए 200 ऊबरमेडिक कार उपलब्ध कराने हेतु सरकार के साथ साझेदारी की है। ऊबर ने हाल ही में सीईओ दारा खोसरोशाही की घोषणा के मुताबिक निःशुल्क 10 मिलियन राईड्स और भोजन की डिलीवरी के लिए दिल्ली सरकार के साथ साझेदारी की है।

 

इस साझेदारी पर बात करते हुए प्रभजीत सिंह, डायरेक्टर, ऑपरेशन्स एण्ड हैड ऑफ सिटीज़, ऊबर इण्डिया एण्ड साउथ एशिया ने कहा, ‘‘दिल्ली सरकर कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए निरंतर प्रयासरत है। हमें खुशी है कि हमें इस मुश्किल समय में दिल्ली सरकार को सहयोग प्रदान करने का मौका मिला है। हम अपने विश्वस्तरीय अनुभव, तकनीक एवं ड्राइवर केे नेटवर्क के साथ ज़रूरी सेवा प्रदाताओं के परिवहन में मदद कर रहे हैं।’’

 

दिल्ली सरकार को दी गई सभी ऊबरमेडिक कार में फर्श से छत तक प्लास्टिक की शीट लगाई गई है जो ड्राइवर और राइडर केे बीच बैरियर का काम करती है। सुरक्षा और हाइजीन के सर्वोच्च मानकों को सुनिश्चित करने के लिए ऊबरमेडिक ड्राइवर को प्रशिक्षित किया जाता है और उन्हें निजी सुरक्षा के उपकरण जैसे मास्क, दस्ताने, सैनिटाइज़र और डिसइन्फेक्टेन्ट मुहैया कराए जाते हैं, ताकि हर राईड के बाद कार को सैनिटाइज़ किया जा सके।  ऊबर द्वारा हाल ही में लॉन्च की गई ऊबरमेडिक सर्विस पहले से 14 भारतीय शहरों के 28 अस्पतालों में फ्रंटलाईन चिकित्सा कर्मियों को परिवहन सेवाएं उपलब्ध करा रही है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.