प्रमुख सुर्खियाँ :

युवा स्वतंत्रता के महत्व को समझे : वीएम बंसल

नई दिल्ली। न्यू देहली इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के चेयरमैन वीएम बंसल ने स्वतंत्रता दिवस पर देशवासियों को शुभकामना देते हुए कहा कि स्वतंत्रता केवल एक शब्द नहीं, एक भाव है, एक अहसास है जो संतुष्टि और पूर्णता की भावना से ओतप्रोत होता है। अपने वर्तमान और अपने अतीत को देखते हुए हमारा दायित्व है कि अपनी आने वाली पीढ़ी को हम इस आजादी के महत्व को बताएं।

वीएम बंसल ने स्वतंत्रता दिवस के महत्व को समझाते हुए कहा कि जो युवा पीढ़ी उस समय देश की आजादी के लिए कुर्बान तक होने के लिए तैयार थी वो युवा पीढ़ी आज हमारी शिक्षा पद्धति से उपजी बेरोजगारी और भ्रष्टाचार से हताश है। योग्यता होते हुए भी अवसरों की तलाश में है।
एनडीआईएम के चेयरमैन ने कहा कि भारत आजाद हुआ अंग्रेजों के शासन से लेकिन गरीबी और पश्चिमी सभ्यता के प्रति अपने आकर्षण में हम आज भी कैद हैं। देश के आर्थिक विकास की दर हम जीडीपी आदि आंकड़ों से मापते हैं खुशहाली से नहीं। शायद इसीलिए देश तो विकसित हो रहा है लेकिन देश के आम आदमी को अपने जीवन स्तर के विकास का आज भी इंतजार है। जिसके लिए आज युवाओं को तैयार रहना होगा। आपको आगे आना होगा और तेजी से विकास कार्यों को जनजन तक पहुंचाना होगा। आइए स्वतंत्रता दिवस पर हम संकल्प ले कि देश में गरीबी और बेरोजगारी मिटा कर रहेंगे।

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account