कम लागत वाली परिशुद्ध लड़ाकू सामग्री – APKWS® लेजर-गाइडेड रॉकेट

हडसन, न्यू हैम्पशायर।  सितंबर 2019 में अमेरिकी रक्षा विभाग की घोषणा के अनुसार बीएई सिस्टम्स यह बताते हुए हर्ष महसूस करती है कि अमेरिकी नौसेना ने उसके साथ हजारों अतिरिक्त APKWS® लेजर-गाइडेड रॉकेट्स, जो कंपनी की युद्ध के लिए प्रमाणित, कम लागत वाली परिशुद्ध लड़ाकू सामग्री है, की खरीद के लिए $2.68 बिलियन का अनिश्चितकालीन वितरण/ अनिश्चितकालीन मात्रा संबंधी अनुबंध किया है। अनुबंध परिशुद्ध स्ट्राइक क्षमताओं के लिए निरंतर मांग को दर्शाता है, जो संपार्श्विक क्षति को कम करते हुए सैनिकों को सशक्त और संरक्षित करती है।

 

APKWS लेजर-गाइडेड रॉकेट का उपयोग अमेरिकी नौसेना, अमेरिकी मरीन कॉर्प्स, अमेरिकी वायु सेना और अमेरिकी सेना द्वारा किया जाता है, और ये विदेशी सैन्य बिक्री के माध्यम से संबद्ध देशों के लिए भी उपलब्ध हैं

बीएई सिस्टम्स में प्रिसिजन गाइडेंस एंड सेंसिंग सॉल्यूशन के निदेशक मार्क कैसर्स ने कहा, “हमारे सशस्त्र बलों के ग्राहक अपने मिशनों को अनावश्यक नुकसान के बिना अमल में लाने के लिए सही स्थान पर सही मात्रा में बल लगाना चाहते हैं।” “APKWS रॉकेट आसपास मौजूद सुरक्षाबलों, आम नागरिकों और संपत्ति को होने वाले नुकसान के जोखिम को कम करते हुए सैनिकों को अत्यधिक बल लगाये बिना सटीक रूप से लक्ष्यों पर निशाना साधने की अद्वितीय क्षमता प्रदान करते हैं। बढ़ती वैश्विक मांग के पीछे यह प्रेरक शक्ति है।”

APKWS रॉकेट, अनिर्देशित रॉकेट और व्यापक परिशुद्ध युद्ध संबंधी सामग्री के बीच के अंतर को भरते हैं, और ये अमेरिकी सरकार के 2.75 “लेजर-गाइडेड रॉकेट्स के रिकॉर्ड का एकमात्र कार्यक्रम हैं। APKWS मार्गदर्शन किट रॉकेट मोटर्स, वॉरहेड्स और लॉन्चर के नए आविष्कारों के साथ संगत हैं, और मामूली प्रशिक्षण के साथ अनिर्देशित रॉकेटों को परिशुद्ध युद्ध संबंधी सामग्री में बदल देते हैं।

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account