प्रमुख सुर्खियाँ :

उषा इंटरनेशनल पहले इंडिया क्विल्ट फेस्टिवल 2019 से जुड़ा

नई दिल्ली। भारत की अग्रणी घरेलू उपभोक्ता उपकरण कंपनियों में से एक उषा इंटरनेशनल ने चेन्नई में 25-27 जनवरी, 2019 को होने जा रहे पहले इंडिया क्विल्ट फेस्टिवल (आईक्यूएफ 2019) के शिक्षा प्रायोजक (एजूकेशन स्‍पॉन्‍सर) के रूप में जुड़ने की घोषणा की है। रजाई बनाने की कला को पुनर्जीवित करने और वाणिज्यिक रूप से बढ़ावा देने के लक्ष्य से यह गठबंधन सभी प्रकार के रजाई निर्माताओं को कुशलता निखारने का मंच देगा। आईक्यूएफ 2019 के साथ उषा का गठबंधन सिलाई को बढ़ावा देने और निर्माण सीखने के आनंद के लिये उषा की प्रतिबद्धता दर्शाता है।

आईक्यूएफ 2019 में एक क्विल्ट शो प्रतियोगिता होगी, जिसमें भारत और विदेशों के रजाई निर्माताओं को भाग लेने और अपनी रजाइयों के प्रदर्शन हेतु आमंत्रित किया गया है। विजेता को ‘उषा अवार्ड फॉर एक्सीलेंस इन क्विल्टिंग’ दिया जाएगा। इस गठबंधन के विषय में उषा इंटरनेशनल लिमिटेड में सिलाई मशीन एवं उपकरणों के प्रेसिडेन्ट श्री हरविंदर सिंह ने कहा, ‘‘भारत में सिलाई मशीनों के अग्रणी उषा को भारत के प्रथम क्विल्ट फेस्टिवल से जुड़ने पर गर्व है। इस गठबंधन से हम रजाई बनाने की विभिन्न तकनीकों को बढ़ावा देंगे और यह भी दिखाएंगे कि जापानी प्रौद्योगिकी वाली उषा जैनोम सिलाई मशीनें सिलाई सम्बंधी विभिन्न आवश्यकताओं की पूर्ति कर सकती हैं, जैसे सिलाई, रजाई बनाना और एम्ब्रॉयडरी। इस मंच के साथ हमारा लक्ष्य सभी आयु के उपभोक्ताओं के लिये लोगों के सिलाई की कला के अनुभव के निर्माण, नवोन्मेष और उन्नति का प्रेरक बनना है।’’

इस फेस्टिवल में उषा द्वारा प्रायोजित शिक्षा सेगमेन्ट में कार्यशाला और लैक्चर होंगे, जहाँ अग्रणी भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय रजाई निर्माण विशेषज्ञ होंगे, जैसे पैट आर्किबाल्ड, पैट्रिक जे. फिन, हीथर ग्रांट और श्रुति दांडेकर, आदि। पैट आर्किबाल्ड तीन कार्यशालाओं का संचालन करेंगे, जिनमें से प्रत्येक में 20 लोग भाग लेंगे। पैट इन लोगों से उषा ड्रीम मेकर 120 पर सिलाई की विभिन्न तकनीकों से कार्य करवाएंगे, जिससे उषा की इस सिलाई मशीन की उपयोगिता का प्रदर्शन होगा। यह कार्यशालाएं वेलकम होटल, कैथेड्रल रोड़, चेन्नई में होंगी।

उषा इंटरनेशनल भारत के सिलाई मशीन उद्योग की अग्रणी कंपनी है, जिसकी उत्पाद श्रृंखला में स्‍ट्रेट स्टिच मशीन, इंडस्ट्रियल मशीन, ऑटोमैटिक ज़िग जै़ग मशीन और कंप्यूटराइज्ड एम्ब्रॉयडरी मशीन हैं। कंप्यूटराइज्ड एम्ब्रॉयडरी श्रृंखला में ड्रीम मेकर 120 और मेमोरी क्राफ्ट 15000 हैं, जिसमें विशेषीकृत रजाई निर्माण के लिये अतिरिक्त विशेषताएं और सॉफ्टवेयर अनुप्रयोग हैं। उषा ने हमेशा यह सुनिश्चित किया है कि उसकी सिलाई मशीनें ग्राहकों को उन्नत प्रौद्योगिकी से सशक्त करें, ताकि वह अपनी मशीन का अधिकतम उपयोग करें, जैसे सिलाई, एम्ब्रॉयडरी या रजाई निर्माण।

एडमिन

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account