प्रमुख सुर्खियाँ :

वेलवेक्स ने चैंपियन मोटर रेसर अलीशा अब्दुल्ला को अपना ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया

नई दिल्ली। नंदन पेट्रोकेम लिमिटेड (एनपीएल), जो आॅयल, ग्रीस, स्पेशियाल्टी आॅयल्स एवं एडब्लू/डीईएफ का निर्माता है, ने भारत की पहली महिला रेसिंग चैंपियन, अलीशा अब्दुल्ला को अपने ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किए जाने की घोषणा की। एनपीएल ने ल्युब्रिकेटिंग आॅयल और एडब्लू सेगमेंट में अपने महत्वपूर्ण ब्रांड वेलवेक्स के लिए उन्हें ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है। अपनी नियुक्ति के बाद अलीशा ने कहा कि मोटरस्पोर्ट को लेकर मेरे भीतर जुनून है और मैं वेलवेक्स से जुड़ने को लेकर उत्साहित हूं, चूंकि यह एक ऐसा प्रमुख ब्रांड है जिसे इसके उच्च प्रदर्शन ल्युब्रिकेंट्स एवं एडब्लू के लिए जाना जाता है। सचमुच, ऐसा पहली बार हो रहा है कि एक महिला मोटरस्पोर्ट चैंपियन एक ऐसी इंडस्ट्री में आॅटो ल्युब्रिकेंट ब्रांड का फेस अर्थात ब्रांड एंबेसरडर बनी है, जिस में पुरूष ब्रांड एंबेसडर का दबदबा है। वेलवेक्स के साथ यह गठबंधन दोनों ही छोरों पर प्रतिस्पद्र्धात्मकता के सांकेतिक संबंध को दर्शाता है। और, मुझे उम्मीद है कि उनके साथ सहयोग का यह सफर रोमांचकारी होगा।

इस अवसर पर एनपीएल के प्रबंध निदेशक नंदन एस अग्रवाल ने कहा कि जो सभी बाधाओं और अवरोधों को पार करते हुए और साहस के साथ हर चुनौती का सामना करते हुए आगे बढ़ता है, वही असली चैंपियन बनकर उभरता है। अलीशा और वेलवेक्स दोनों की ही कहानी एक जैसी है। एनपीएल की ओर से, हम अलीशा अब्दुल्ला का स्वागत करते हैं। वह युवाओं की एक ऐसी आदर्श हैं, जो हमारे नये दौर के, अत्याधुनिक, उच्च प्रदर्शन क्षमता वाले ल्युब्रिकेंट्स एवं वेलवेक्स ब्रांड के अंतर्गत एडब्लू की प्रतीक हैं। यह ब्रांड जुनून, गुणवत्ता एवं स्थिरता व उत्कृष्टता को दर्शाता है। अलीशा की कहानी भी ऐसी ही है, जो कठिनाइयों का सामना करते हुए अपने रास्ते में आने वाली हर मुश्किल को लांघकर अपना रास्ता बनाती हैं – यह हमारे ब्रांड्स के आदर्शों के अनुरूप है। एक ऐसे खेल में जहां मुश्किल से कोई महिला प्रतिभागी शामिल होती है, अलीशा ने सफलता का झंडा गाड़ा और पुरस्कार जीते। वेलवेक्स और अलीशा के बीच यह सहयोग एक गहरा सहयोग है जो उन्हें उनके अपने-अपने क्षेत्रों में कामयाबी तक पहुंचायेगा। अलीशा के साथ हमारा सहयोग न केवल मोटरस्पोर्ट्स के साथ हमारे जुड़ाव को बढ़ायेगा बल्कि देश के लाखों प्रशंसकों एवं उपभोक्ताओं से भी हमें जोड़ेगा।

बता दें कि सरकार के मेक इन इंडिया पहल के साथ सहयोग कर, कंपनी ने विश्वस्तरीय तकनीकों का प्रभावी तरीके से इस्तेमाल कर एवं उत्कृष्ट बुनियादी ढांचा स्थापित कर गहराई से नवाचार को बढ़ाते हुए, अपने उत्पादन को बढ़ाया। पूरे भारत में कंपनी के सात निर्माण संयंत्र हैं, जहां से देशी उत्पाद तैयार होते हैं और यह इंडस्ट्री में वैश्विक मानक कायम करता है। 2011 में पहले एडब्लू प्लांट को चालू करने के बाद, एनपीएल एडब्लू का भारत का सबसे बड़ा निर्माता है, एक उच्च शुद्धता, रासायनिक रूप से उत्पादित समाधान जो डीजल वाहनों को एनओएक्स उत्सर्जन को कम करने और पर्यावरण मित्रता को बनाए रखने में मदद करता है। आगामी बीएस टप् मानदंडों से डीजल इंजन द्वारा संचालित सभी यात्री और वाणिज्यिक वाहनों में एडब्लू के उपयोग को जरूरी करने की उम्मीद है और एनपीएल उद्योग की मांगों को पूरा करने के लिए अपनी उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए तैयार है। एडब्लू के बाजार नेता के रूप में अपनी स्थिति में, एनपीएल भी एडब्लू की गुणवत्ता को नियंत्रित करने के लिए एक तंत्र शुरू करने के लिए अधिकारियों के साथ सक्रिय रूप से संपर्क कर रहा है। घटिया एडब्लू का उपयोग ठैप्ट और ठैटप् कार्यान्वयन के उद्देश्य को हानिकारक उत्सर्जन और वाहन की विफलता के माध्यम से पर्यावरण को नुकसान पहुंचाता है जिससे ग्राहकों को भारी मरम्मत लागत मिलती है।

 

दीप्ति अंगरीश

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account