प्रमुख सुर्खियाँ :

वियतजेट माना रहा है भारत-वियतनाम के बीच 17 मार्गों का जश्न

नई दिल्ली। भारत से वियतनाम के लिए 17 सीधे मार्गों का जश्न मनाते हुए, वियतजेट नई दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, हैदराबाद और बैंगलोर से हनोई, हो ची मिन्ह सिटी, दा नांग और फु क्वोक को जोड़ने वाले सभी मार्गों पर ₹ 9 (*) से शुरू होने वाले सुपर कम किराए वाले16,688 प्रचार टिकट प्रदान कर रही है। लागू यात्रा अवधि 15 अगस्त, 2022 से 26 मार्च, 2023 (**) तक है, जो दोनों देशों के बीच सभी मार्गों पर लागू होती है।

हाल ही में वियतजेट ने 11 अतिरिक्त नए भारत-वियतनाम मार्गों की घोषणा की है, जिससे दोनों देशों के बीच कुल 17 सेवाओं के साथ वियतजेट सबसे बड़ी एरलाइन्स बन गयी है। अहमदाबाद/हैदराबाद/बेंगलुरू को हनोई/हो ची मिन्ह सिटी/दा नांग से जोड़ने वाले नौ नए मार्ग सितंबर से चार साप्ताहिक उड़ानों के साथ संचालित होंगे। साल के अंत की छुट्टियों के समय में, मुंबई/नई दिल्ली से दा नांग सहित दो अन्य नए मार्ग भी चालू हो जाएंगे।

वियतजेट का 17 मार्गों तक का सीधा उड़ान नेटवर्क यात्रियों को पहले से कहीं अधिक सुविधाजनक और लागत-बचत यात्रा के अवसर प्रदान करता है। यात्री अब वियतनाम में अपने पसंदीदा गंतव्यों के लिए पहले की तरह बिना किसी ट्रांजिट फ्लाइट के पांच घंटे की उड़ानें ले सकते हैं। नई सीधी उड़ानें भारतीय यात्रियों के लिए न केवल वियतनाम बल्कि बाली, बैंकॉक, कुआलालंपुर और सिंगापुर जैसे अन्य दक्षिण पूर्व एशियाई गंतव्यों या सियोल, बुसान, टोक्यो तथा पूर्वोत्तर एशियाई शहर ओसाका, फुकुओका, नागोया और ताइपे, आदि से जुड़ना आसान और अधिक किफायती बना देंगी।

वियतजेट वर्तमान में प्रति सप्ताह 3-4 उड़ानों पर नई दिल्ली/मुंबई को हनोई/हो ची मिन्ह सिटी से जोड़ने वाली 4 सेवाएं संचालित करता है। नई दिल्ली/मुंबई-फू क्वोक सेवाएं क्रमशः 8 और 9 सितंबर से प्रति सप्ताह 3-4 उड़ानों के साथ शुरू होंगी।

पर्यटन और व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए भारत आने वाले वियतनामी आगंतुक कोविड परीक्षण की आवश्यकता के बिना ई- visa के लिए आसानी से आवेदन कर सकते हैं। वियतनाम ने कोविड -19 से संबंधित सभी आगमन नियमों को हटा दिया है और यात्री देश में आने वाले पूर्ण पूर्व-महामारी फैशन का आनंद ले सकते हैं। विशेष रूप से, फु क्वोक में आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को स्वर्ग द्वीप की पेशकश की सभी अच्छी चीजों का अनुभव करने के लिए 30-दिन की वीजा छूट के लिए पात्र हैं।

दक्षिण पूर्व एशिया के केंद्र में स्थित और समृद्ध संस्कृति, विविधतापूर्ण प्राकृतिक भूदृश्यों, स्वादिष्ट व्यंजनों, और मैत्रीपूर्ण स्थानीय लोगों का घर वियतनाम हाल के सालों में एक उभरता हुआ गंतव्य है, जो विश्वभर से अधिक से अधिक यात्रियों को आकर्षित कर रहा है, और नियमित रूप से विश्‍व की अग्रणी वैश्विक यात्रा पत्रिकाओं द्वारा सराहा जा रहा है, जिसमें भारतीय यात्रियों के लिए भी इसका आकर्षण शामिल है।

 

दीप्ति अंगरीश

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account