लद्दाख के खिलाड़ी अब रणजी ट्राफी में जम्मू कश्मीर के लिये खेलेंगे : राय


नई दिल्ली / टीम डिजिटल। नये केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख के क्रिकेटर अब घरेलू सर्किट में जम्मू कश्मीर के लिये खेलेंगे। भारतीय क्रिकेट की प्रशासकों की समिति के अध्यक्ष विनोद राय ने यह जानकारी दी। सरकार ने सोमवार को जम्मू कश्मीर को दो केंद्रशासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बांटा। बीसीसीआई फिलहाल दो अलग प्रदेश ईकाइयां बनाने नहीं जा रहा।

राय ने कहा ,‘‘ हम अभी लद्दाख के लिये अलग क्रिकेट संघ नहीं बनायेंगे। उस क्षेत्र के क्रिकेटर बीसीसीआई की सभी घरेलू स्पर्धाओं में जम्मू कश्मीर के लिये खेलेंगे।’’ जम्मू कश्मीर की रणजी टीम में अभी तक लद्दाख का कोई खिलाड़ी नहीं है। आगामी रणजी सत्र इस साल के आखिर में दिसंबर में शुरू होगा।

यह पूछने पर कि क्या लद्दाख को भी पुडुच्चेरी की तरह मतदान का अधिकार रहेगा, राय ने किहा कि अभी इस पर कोई बात नहीं हुई है। उन्होंने कहा ,‘‘ हमने इस पर कोई बात नहीं की है। इस मामले में सब कुछ चंडीगढ की तरह रहेगा जो एक केंद्रशासित प्रदेश है। उसके खिलाड़ी पंजाब या हरियाणा के लिये खेलते हैं ।’’  राय ने कहा, ‘‘ हमें यकीन है कि जम्मू कश्मीर के घरेलू मैच पिछले साल की तरह श्रीनगर में ही होंगे । वैकल्पिक घरेलू मैदान को लेकर कोई बात नहीं की गई है।’’

Attachments area

एडमिन

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account