प्रमुख सुर्खियाँ :

वूट सिलेक्ट – बेहतरीन कहानियों का नया घर, अब वूट पर लाइव

मुंबई । भागीदारीपूर्ण कंटेन्ट, अलग-अलग जोनर्स, ताजा और उग्र परिप्रेक्ष्य को समेटे वूट ने अपने विविधतापूर्ण कंटेन्ट लाइन-अप के साथ भारत का दूसरा सबसे बड़ा डिजिटल मनोरंजन मंच बनने का मार्ग प्रशस्त किया है। एक नया अध्याय खोलते हुए, वूट अब अपने दर्शकों को नई सदस्यता-आधारित स्ट्रीमिंग पेशकश – वूट सिलेक्ट के साथ प्रीमियम अनुभव सुलभ कराएगा। थ्रिलर, ड्रामा और ऐक्शन, जैसे जोनर्स में दमदार कहानियों और बेहतरीन कंटेंट पेशकश का अनावरण करने वाला वूट सिलेक्‍ट 3 मार्च 2020 को लाइव हो गया। वूट सिलेक्‍ट एक ऐसा डेस्टिनेशन है जो कहानियों के लिए बना है। वूट सिलेक्ट का अनुभव करने के लिए, वूट एप डाउनलोड करें। वूट पर इस नई प्रीमियम सेवा का चयन एंड्रॉइड, आईओएस और वेब यूजर्स के लिए प्रति माह 99 रू. या वार्षिक सदस्यता के लिए 999 रू. में किया जा सकता है। वार्षिक सदस्यता के लिए 499 रू. की एक सीमित अवधि के शुरूआती ऑफर की भी घोषणा की गई है।

वूट सिलेक्ट के ग्राहक सबसे पहले कलर्स, एमटीवी और अन्य क्षेत्रीय चैनल के लिए 24 घंटे पहले और गैर-फिक्शन शोज को टीवी से 30 मिनट पहले प्राप्त करने के हकदार होंगे। दर्शकों के पास दुनिया भर के सबसे बड़े मार्की शो, ग्लोबल प्रीमियर, लाइव एक्सपीरियेंस, एक्सक्लूसिव डेली, फैशन, स्पोर्ट्स और लाइफस्टाइल शो के सबसे बड़े मार्की शो की बराबरी करने वाली इंटरनेशनल कंटेन्ट कैटलॉग भी मौजूद होगी। दमदार और समीक्षकों द्वारा प्रशंसित डॉक्यूमेन्ट्रीज/ डॉक्यू सीरीज जैसे 48 ऑवर्स, क्राइम्स ऑफ सेंचुरी, व्हिसलब्लोअर, एनीमीज एफबीआई वर्सेज प्रेसिडेन्ट; व्हाई वीमेन किल, ट्वीलाइट ज़ोन, बेवरी हिल्स 90210, नैन्सी ड्रू जैसे नये और एक्सक्लूसिव ग्लोबल प्रीमियर्स और समीक्षकों द्वारा प्रशंसित शो जैसे कि डेक्सटर कैलिफ़ोर्निकेशन, एलीमेंट्री, मैडम सेक्रेटरी, नर्स जैकी नाटक और मनोरंजन की नियमित खुराक प्रदान करेंगे। वूट सिलेक्ट मास्टरशेफ यूएसए, मास्टर शेफ जूनियर, शार्क टैंक, अमेरिका हैज गॉट टैलेंट, ब्रिटेन हैज गॉट टैलेंट, अमेरिकाज नेक्स्ट टॉप मॉडल, एक्स फैक्टर, प्रोजेक्ट रनवे, फियर फैक्टर, माय किचन रूल्स आदि के साथ वास्तविकता का प्रमुख स्थान होगा। अंतर्राष्ट्रीय शो के अलावा, कंटेन्ट लाइब्रेरी विश्व स्तरीय सेलिब्रिटी शेफ जैसे मार्था स्टीवर्ट, जेमी ओलिवर, निगेला लॉसन और दिवंगत एंथनी बॉर्डन की विशेषता वाली पुरस्कृत पाक कला श्रृंखला है।

बहुभाषीय कंटेन्ट की एक मजबूत लाइब्रेरी, 30 से अधिक ओरिजिनल, 1500 से अधिक मूवीज़ के साथ, वूट सिलेक्ट हर महीने चुनिंदा ओरिजिनल-1 के विविध प्रकार के साथ अपने दर्शकों को लुभाएगा। सर्वश्रेष्ठ श्रेणी के कलाकारों, निर्देशकों और कहानीकारों में सबसे अधिक कल्पनाशील और सर्वश्रेष्ठ कुछ लोगों द्वारा जीवन के लिए लाई गई सम्मोहक कहानियाँ भारत की कल्पना को मनोरंजन, सहभागिता और सम्मोहकता प्रदान करेंगी। वूट सिलेक्ट के लॉन्च में उत्कृष्ट व्यक्तित्वों, जैसे कि साकिब सलीम, अपूर्व लखिया, विक्रम भट्ट, राजीव खंडेलवाल, आहना कुमरा, बरुण सोबती, निधि डोगरा, नेहा शर्मा, नील भूपालम, पीयूष मिश्रा ने ऐसे शोज की घोषणा की है, जो किसी सीरियल किलर के दिमाग को पढ़ लेते हैं, लैंगिक रूढ़िवादिता पर सवाल उठाते हैं, परिवार के अर्थ को जीवंत करते हैं, न्याय प्रणाली की आपूर्ति पर बहस करते हैं, आदि, ताकि भारत का मनोरंजन होता रहे।

 

वूट सिलेक्ट पर लगभग सभी बड़े डेली टॉक शोज विशिष्ट तरीके से प्रसारित होंगे, जैसे कि द लेट शो विद स्टीफन कोलबर्ट, द डेली शो विद ट्रीवर नोअ, द लेट शो विद जेम्स कोर्डन, इंटरटेनमेन्ट टूनाइट, डॉ. फिल, डेली मेल टीवी, द ग्राहम नॉर्टन शो, आदि। वूट सिलेक्ट का अनुभव लेने के लिये, वूट एप डाउनलोड करें और सर्वश्रेष्ठ कहानियों, आदि को चुनने के लिये तैयार हो जाइये- एंड्रॉइड, आईओएस और वेब यूजर्स के लिये 99 रू. प्रतिमाह या 999 रू. प्रतिमाह पर 499 रू. प्रतिवर्ष के विशेष शुरूआती मूल्य पर उपलब्ध।

वूट सिलेक्ट के अनूठे प्रस्ताव के बारे में फरज़ाद पालिया, प्रमुख- वूट सिलेक्ट, यूथ, म्युजिक एंड इंग्लिश इंटरटेनमेन्ट, वायाकॉम 18 ने कहा कि, ‘‘वूट सिलेक्ट को आज की ‘ऑन-डीमांड’ पीढ़ी के लिये तैयार किया गया है। हम भारत को एक अद्वितीय गंतव्य देकर गर्व का अनुभव कर रहे हैं। देश के हिन्दी और क्षेत्रीय ओरिजिनल्स से लेकर दुनियाभर के लाइव टेलीविजन चैनलों, शीर्षस्थ अंतर्राष्ट्रीय कंटेन्ट की सबसे बड़ी विविधता से लेकर हमारे टीवी नेटवर्क कंटेन्ट के ‘टीवी से 24 घंटे पहले प्रीमियर’ तक ऐसी कंटेन्ट श्रृंखला और कहीं उपलब्ध नहीं है। विज्ञापन रहित, मल्टी-स्क्रीन एक्सेस और एक मजबूत रिकमेंडेशन इंजिन हमारे सब्सक्राइबर्स के मनोरंजन अनुभव को समृद्ध बनाएंगे।’’

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, निर्देशक अपूर्व लखिया ने कहा कि, “इसकी प्राथमिक कहानी के रूप में कथावाचन के साथ, वूट सिलेक्ट ने फिल्म निर्माताओं और कहानीकारों को हमारे विचारों के साथ चलने की रचनात्मक स्वतंत्रता दी है। मंच शानदार है, और शो शानदार दिखता है। दर्शक कई शैलियों और ताजा अवधारणाओं के साथ एक सम्पूर्ण व्यवहार के लिए वूट सिलेक्ट की प्रस्तुति का आनंद ले सकते हैं।’’

निर्देशक विक्रम भट्ट ने कहा कि, “वूट सिलेक्ट के लॉन्च ने मनोरंजन की दुनिया में एक ताज़ा बदलाव किया है। मंच को जिस तरह की कहानियों और अवधारणाओं को पेश करना है, वे बेहद ताजा और नए हैं। यह एक शानदार अनुभव था, जिसमें इल्लीगल और वूट सिलेक्ट की टीम के साथ काम किया गया था और मुझे यकीन है कि मैं वह सब देखने का आनंद लेने जा रहा हूँ, जो इस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होने वाला है।”

वूट सिलेक्ट के लॉन्च पर आहना कुमरा ने कहा कि, “मैंने जिस क्षण इसे पढ़ा, मर्जी की पटकथा मुझे पसंद आ गई। कहानी अलग है, दमदार है और यह कुछ ऐसा है, जो मैंने पहले कभी नहीं किया। यह एक महत्वपूर्ण और साहस-भरी बातचीत है, इसके बारे में बात की जानी चाहिए। डिजिटल युग ने अभिनेताओं के समक्ष अनेक संभावनाओं और कई नई कहानियों और अवधारणाओं के साथ प्रयोग करने का अवसर प्रस्तुत किया है। इसने मेरे जीवन को पूरी तरह से बदल दिया है और मैं मर्जी जैसी उत्कृष्ट कृति बनाने के लिए वूट सिलेक्ट को धन्यवाद देना चाहूंगी, जिसने मुझे अपनी प्रतिभा दिखाने और ऐसे शानदार निर्माताओं और सह-कलाकारों के साथ काम करने का एक और मौका दिया है।”

 

 

***

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account