हमें मुस्कराने और संयम रखने की जरूरत हैः सोनू निगम

नई दिल्ली।‘मी-टू’ जैसे अभियान पर बेबाकी से बोलने वाले पार्श्व गायक सोनू निगम का देश के हालात पर बड़ा बयान आया है। सोनू निगम ने कहा है कि देश में जिस तरह आक्रोश बढ़ रहा है, वह सही नहीं है। हमें मुस्कराने और अपने ऊपर संयम रखने की जरूरत है। उन्होंने यह बातें हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मी-टू मामले में संगीतकार अनु मलिक के समर्थन में सोना महापात्रा पर की गई टिप्पणी की सफाई में कहा है।

सोनू निगम ने कहा कि देश के मौजूदा हालात देखकर चिंता होती है। जिस तरह का लोग भाषा का प्रयोग कर रहे हैं वह बहुत आश्चर्यजनक हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि वह हर बयान में भाषा की मार्यादा का ध्यान रखते हैं। हमें मुस्कुराने और संयम रखने की जरूरत है। पार्श्व गायक ने कहा, ‘जब मुझे कुछ कहना होगा तो मैं वह कहूंगा जिस पर मुझे विश्वास है। मैं सच कहूंगा। आंख के बदले आंख यह मेरा चीजों से निपटने का तरीका नहीं है। इससे केवल मॉब लिंचिंग, रोड रेज जैसी घटनाएं ही होती हैं।’

उल्लेखनीय है कि सोनू निगन ने कहा था कि जो सम्माननीय महिला ट्विटर पर ऊटपटांग बातें कर रही हैं, वह एक ऐसे व्यक्ति की पत्नी हैं जिन्हें मैं बेहद करीब मानता हूं। हालांकि वह इस संबंध को भूल चुकी हैं। मैं शिष्टाचार बनाए रखना चाहूंगा। इस पर गायिका सोना महापात्रा ने मलिक को ‘लगातार उत्पीड़न’ करने वाला व्यक्ति बताया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.