प्रमुख सुर्खियाँ :

अर्जुन मुंडा के नामांकन में क्यों नहीं आए सीएम रघुबर दास ?

रांची। झारखंड के खूंटी लोकसभा सीट से भाजपा के दिग्गज नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने आज नामांकन भरा। इस दौरान कई नेता उनके साथ थे। हालांकि, राज्य के मुख्यमंत्री रघुबर दास की गैर-मौजूदगी की बात भी स्थानीय लोगों की जुबान पर रही। माना जा रहा है कि इन दोनों नेताओं में आज भी मन की खटास है। वैसे, कुछ भाजपा नेताओं ने समय का अभाव बताया और कहा कि आज ही मुख्यमंत्री को उसी समय गिरिडीह में जाना था और उसके बाद रांची में लोकसभा प्रत्याशी संजय सेठ के नामांकन में उपस्थित होना था।

गौर करने योग्य यह है कि रांची लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सुबोधकांत सहाय और खूंटी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अर्जुन मुंडा ने नामांकन भर दिया। दोनों ने रिटर्निंग ऑफिसर को अपना नामांकन पत्र सौंपा। रांची में नामांकन के दौरान सुबोधकांत सहाय के साथ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डॉक्टर अजय कुमार के साथ महागठबंधन के नेता मौजूद रहे।

वहीं खूंटी में अर्जुन मुंडा के साथ कड़िया मुंडा, सुदेश महतो के अलावा अन्य नेता साथ रहे। राज्य में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की चार सीटों के लिए नामांकन प्रक्रिया 10 अप्रैल को शुरू हो गई थी। इस फेज में रांची, खूंटी, कोडरमा और हजारीबाग सीटें शामिल हैं और हर सीट पर रोचक मुकाबला और दिग्गजों की शिरकत है। फिर भी 15 अप्रैल तक 20 ही नामांकन दाखिल हुए और इनमें भी हजारीबाग से जयंत सिन्हा और कोडरमा से बाबूलाल मरांडी के अलावा कोई दिग्गज नहीं था।

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account