विश्व कप में बन सकते हैं पारी में 500 रन !

लंदन। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मौजूदा श्रृंखला में लग रहे रनों के अंबार को देखते हुए इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने आधिकारिक फैंस स्कोरकार्ड को नये डिजाइन में तैयार किया है जिसमें टीम का स्कोर का स्केल 500 तक कर दिया गया है । इंग्लैंड के मैदानों की खासियत प्रिंटेड स्कोरकार्ड भी है जो खेल के बाद दर्शकों को एक या दो पाउंड में दिये जाते हैं जो उनकी स्मृति का हिस्सा होता है ।

डेली टेलिग्राफ के अनुसार ,‘‘ दर्शकों द्वारा खरीदे जाने वाले स्कोरकार्ड में रनों का रिकार्ड होता है । विश्व कप के लिये पहले ऐसे स्कोरकार्ड तैयार किये गए थे जिनमें स्कोर 400 रन हो सकता है । पिछले सप्ताह टूर्नामेंट निदेशक स्टीव एलवर्दी ने महसूस किया है कि इन्हें नये सिरे से तैयार किया जाना चाहिये ताकि 500 रन भी डाले जा सके ।’’ इंग्लैंड ने पिछले साल आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में छह विकेट पर 481 रन बनाये थे । पाकिस्तान के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला के दूसरे वनडे में इंग्लैंड ने तीन विकेट पर 373 रन बनाये थे । जवाब में पाकिस्तान ने 361 रन बना लिये थे ।

सपाट पिचों पर 500 रन का स्कोर भी पहली बार विश्व कप में बन सकता है। ईसीबी के मुख्य कार्यकारी टाम हैरीसन ने कहा ,‘‘ हमें स्कोरकार्ड की स्केल बदलनी पड़ी । इसे 500 कर दिया गया है । कौन जानता है कि इस विश्व कप में 500 रन का इतिहास बन जाये ।’’

एडमिन

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account