बेहतरीन खुबियों वाला शओमी रेडमी नोट 7 हुआ लाॅन्च

नई दिल्ली। शाओमी ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन रेडमी नोट 7 और रेडमी नोट 7 प्रो लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने रेडमी नोट 7 स्मार्टफोन पिछले महीने ही चीन में लॉन्च किया हुआ था। इस फोन को चीन में अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। रेडमी नोट 7 प्रो दुनिया में पहली बार लॉन्च हो रहा है। इसे लॉन्च करने के लिए कंपनी ने भारत का चुनाव किया है। ये स्मार्टफोन 48 मेगापिक्सल के रियर कैमरा, स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर और वाटर ड्रॉप नॉच के साथ आता है। फोन को स्टाइलिश लुक देने के लिए कंपनी ने इसमें ग्रेडिएंट बैक पैनल दिया है।
चीन की कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन Redmi Note 7 Pro लॉन्च कर दिया है। शाओमी ने दुनिया में सबसे पहले भारत में Redmi Note 7 Pro को लॉन्च किया है। कंपनी ने अभी इस स्मार्टफोन को चीन में भी नहीं लॉन्च किया है। भारत में Redmi Note 7 Pro की शुरुआती कीमत 13,999 रुपये होगी। यह कीमत 4GB रैम +64GB स्टोरेज की होगी। वहीं, 6GB रैम +128GB स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 16,999 रुपये होगी।इस स्मार्टफोन के पीछे 48 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में 6.3 इंच (16 सेंटीमीटर) का डॉट नॉच डिस्प्ले दिया गया है। इस स्मार्टफोन के बैक में नया Aura डिजाइन है। स्मार्टफोन में ग्रेडिएंट फिनिश दी गई है। इस स्मार्टफोन के बैक और फ्रंट दोनों में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है।
रेडमी नोट 7 प्रो में 6.3 इंच डॉट नॉच डिस्प्ले दिया गया है। जो गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ आता है। फोन में 1.95 एमएम का बेजल दिया गया है। फोन में सनलाइट डिस्प्ले, रिडिंग मोड जैसे फीचर दिए गए हैं। कंपनी ने इस फोन को नेपच्यून ब्लू, नेबुला रेड, स्पेस ब्लैक कलर में लॉन्च किया है। इसमें भी 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। फोन में क्वॉलकॉम का ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में आईआर ब्लास्टर दिया गया है। ये फोन टाइप सी चार्जिंग और 3.5 एमएम ऑडियो जैक के साथ आता है।
ये स्मार्टफोन 4000 एमएएच की बैटरी के साथ लॉन्च हुआ है। ये डिवाइस क्विक चार्ज 4 चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ आता है। फोन में 48 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में सोनी IMX586 लेंस दिया गया है। कंपनी का दावा है इस कैमरा सेंसर की मदद से आप 7 फीट से 9 फीट तक की तस्वीर प्रिंट कर सकते हैं। शाओमी की मानें तो ये स्मार्टफोन अन्य फ्लैगशिप स्मार्टफोन से काफी बेहतर तस्वीर ले सकता है।
RedMi 7 के फीचर
– कंपनी ने स्टोरेज को ध्यान में रखकर 48 मेगापिक्सल के कैमरे को इस्तेमाल करने के लिए प्रो मोड दिया है। जिसके यूजर्स अपने आवश्यकता के मुताबिक ऑन या ऑफ कर सकते हैं।
– स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का एआई फ्रंट कैमरा दिया गया है।
– 4000 एमएएच की बैटरी ।
– क्विक चार्ज 4 चार्जिंग टेक्नोलॉजी ।
– फोन में सनलाइट डिस्प्ले, रिडिंग मोड जैसे फीचर दिए गए हैं।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account