यमुना चैलेंज ट्रॉफी क्रिकेट प्रतियोगिता को मिल रहा हर वर्ग का समर्थन

नई दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश की ओर से आयोजित यमुना चैलेंज ट्रॉफी क्रिकेट प्रतियोगिता को हर वर्ग का समर्थन मिल रहा है और बड़ी संख्या में क्रिकेट मैचों के माध्यम से युवा पार्टी से जुड़ रहे हैं प्रतियोगिता के तहत दिल्ली के 6 मैदानों पर आज 12मैचों का आयोजन किया गया। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने कहा प्रतियोगिता का असर दिखने लगा है बड़ी संख्या में युवा खिलाड़ी प्रतियोगिता के माध्यम से अपनी खेल क्षमता का प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार सरकार की ओर से युवाओं की क्षमता को निखारने के लिए हाथ बढ़ाया है और हजारों युवा उसका फायदा उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं को न सिर्फ खेल प्रतिभा को निखारने में सरकार सहयोग करेगी बल्कि युवाओं के कल्याण के लिए भाजपा कार्यकर्ता सरकार और युवाओं के बीच एक मजबूत सेतु का काम करेंगे। उन्होंने सरकार द्वारा दिए गए अवसर का अधिक से अधिक युवाओं द्वारा लाभ उठाने का आह्वान किया।
आज हुए मैचों में आदर्श गांव सभापुर के मैदान पर पहले मैच में खेलने के लिए उतरी भजनपुरा की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 123 रन का लक्ष्य हर्ष विहार की टीम के समक्ष रखा। भजनपुरा की टीम की ओर से आशीष ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 31 बॉल में 64 रन बनाए। 123 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हर्ष विहार की टीम के भीम और राणा ने 35 बॉल में 53 रन एवं अभिषेक 33 बॉल में 42 रन के सहयोग से महज 6 विकेट खोकर यह मैच जीत लिया।
यहां हुए दूसरे मैच में सोनिया बिहार की टीम ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6विकेट खोकर रन 199 रन बनाए और 200 रनों का लक्ष्य सीलमपुर की टीम के सामने रखा जिसके जवाब में खेलते हुए सीलमपुर की पूरी टीम 18 ओवर में 87 रन बनाकर आउट हो गई और सोनिया बिहार ने यह मैच 112 रन से जीत लिया। किशन कुंज खेल के मैदान पर आज हुए मैचों में त्रिलोकपुरी ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 138 रनों का लक्ष्य किशन कुंज के सामने रखा। लक्ष्य का पीछा करते हुए किशन कुंज की टीम ने 18.2 ओवर में 3 विकेट खोकर 142 रन बनाकर यह मैच जीत लिया। दूसरे मैच में दल्लूपुरा की टीम पहले खेलने के लिए मैदान पर उतरी और निर्धारित 20 ओवर में 6विकेट खोकर 193 रन बनाए और 194 रनों का लक्ष्य कोंडली की टीम के समक्ष रखा लेकिन कुंडली की टीम 12 ओवर में 64 रन बनाकर पवेलियन लौट गई और यह मैच दल्लूपुरा ने जीत लिया।
ताहिर पुर खेल परिसर में हुए पहले मैच में तिमारपुर की टीम ने पहले खेलते हुए 19.4 ओवर में 138 रन बनाए जिसमें अली जान के 53 रनों की विशेष साझेदारी की जिसके जवाब में खजूरी की पूरी टीम 20 ओवर में महज 130 रन बनाकर पवेलियन लौट गई और तिमारपुर ने यह मैच 8 रन से जीत लिया जबकि दूसरे मैच में मलका गंज की टीम के देर से पहुंचने के कारण अशोकनगर की टीम को बाक ओवर दे दिया गया।
हरि नगर खेल परिसर में मोहन गार्डन ने महावीर नगर को, रनहौला मंडल की टीम ने विकासपुरी की टीम को मेजर ध्यानचंद स्टेडियम अशोक विहार में शास्त्री नगर की टीम ने सराय पीपल थला की टीम को चांदनी चैक की टीम ने बल्लीमारान को रोहिणी खेल परिसर में अलीपुर की टीम ने निठारी की टीम को पूठ खुर्द की टीम ने नरेला की टीम को हराकर अपने अपने मैच जीत लिए।
इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष श्री राजीव बब्बर, प्रदेश प्रवक्ता श्री अशोक गोयल, जिला अध्यक्ष नील दमन खत्री, श्री ललित जोशी, श्री राम किशोर शर्मा, श्री अरविंद गर्ग, महामंत्री लोचन गुप्ता, श्री कृष्ण गोदारा, सहित कई गणमान्य लोगों ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया एवं हजारों की संख्या में दर्शक मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.