प्रमुख सुर्खियाँ :

योग दिवस पर डाबर युवाओं के बीच योग, आयुर्वेद को देगा बढ़ावा 

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आयुर्वेद कंपनी डाबर इंडिया लिमिटेड देश में योग शिविरों और निशुल्क स्वास्थ्य शिविरों की श्रृंखला का आयोजन कर रही है। इन शिविरों द्वारा योग एवं आयुर्वेद को बढ़ावा दिया जाएगा। साथ ही युवाओं को इन प्राचीन परंपराओं को अपनाने की प्रेरणा दी जाएगी। डाबर एवं नेशनल आयुर्वेद स्टूडेंट्स एण्ड यूथ एसोसिएशन (नास्या) द्वारा संयुक्त रूप से आरोग्य शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। आरोग्य शिविर में विभिन्न आसनों का लाईव प्रदर्शन करने के अलावा निशुल्क आयुर्वेद स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए जाएंगे।
डाबर इंडिया लिमिटेड के हेड-हेल्थकेयर रिसर्च डॉ. जे. एल. एन. शास्त्री ने कहा कि दुनियाभर में लोग जीवनशैली की बीमारियों को ठीक करने में योग और आयुर्वेद के चमत्कारों को देखकर इन्हें अपना रहे हैं। डाबर ने युवाओं के बीच इंटरैक्टिव वार्ता द्वारा योग एवं आयुर्वेद के फायदों के बारे में जागरुकता बढ़ाने के लिए यह अभियान चलाया है। आरोग्य शिविर इस दिशा में नवीनतम प्रयास है। डाबर इंडिया लिमिटेड के हेड-एथिकल मार्केटिंग, डॉ. दुर्गा प्रसाद ने कहा कि योग एवं आयुर्वेद में कई समानताएं हैं और ये मिलकर जीवनशैली की बीमारियों के लिए बहुत प्रभावशाली हैं। पारंपरिक आयुर्वेद और अत्याधुनिक विज्ञान की निरंतरता बनाए रखते हुए डाबर इस ज्ञान को युवा पीढ़ी को हस्तांतरित करने में यकीन करता है, ताकि यह विरासत आगे बढ़ाई जा सके। डाबर विद्यार्थियों के बीच आयुर्वेद के फायदों का संचार करने का प्रयास कर रहा है ताकि युवा प्रोफेशनल्स को आयुर्वेद का अभ्यास करने और आयुर्वेद के फायदे सभी को पहुंचाने के लिए प्रेरित किया जा सके।
कंपनी की ओर से कहा गया है कि आयुर्वेद की लोकप्रियता बढ़ाने के इस प्रयास के तहत डाबर पूरे देश में स्वास्थ्य शिविर आयोजित कर रहा है, ताकि भारत के लोगों के बीच पहुंचकर आयुर्वेद को बढ़ावा दिया जा सके और जरूरतमंदों की मदद की जा सके। लोगों के लिए निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित करने के अलावा डाबर गरीब जरूरतमंदों को आयुर्वेदिक दवाईयां, जांच एवं उपचार निशुल्क प्रदान करता है।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account