यश पैका ने पल्प एंड पेपर इंडस्ट्री हेतु “यश स्किल्स” को लान्च किया


नई दिल्ली।
पैकेजिंग समाधान प्रदाता, यश पक्का (BOM: 516939) ने अपने समर्पित प्रशिक्षण और विकास प्रभाग, यश स्किल्स को लॉन्च किया है। अपने नए विंग के साथ, अयोध्या स्थित कंपनी का उद्देश्य उद्योग के भविष्य के नेतृत्वकर्ताओं के बीच विशिष्ट प्रशिक्षण कार्यक्रमों के माध्यम से क्षमता का निर्माण करना एवं उद्योग की कौशल आवश्यकता की पूर्ति करना शामिल हैं।

कौशल कार्यक्रम अग्रणी संस्थानों और उद्योग निकायों जैसे IMFA, NCVT, IIPM, और Chamber of Crafts Koblenz, Germany से संबद्ध होंगे। अपने ज्ञान के आधार को बढ़ाकर छात्रों के बीच भविष्य की तैयारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से इसे डिज़ाइन किया गया है, यश स्किल्स, यश पक्का और वैश्विक कंपोस्टेबल पैकेजिंग स्पेस में कौशल अंतराल को भरने के लिए एक व्रिज की तरह कार्य करेगा । इसे 10 जून 2021 को लॉन्च किया गया है, यश स्किल्स यश पक्का लिमिटेड के वाइस-चेयरमैन श्री वेद कृष्ण के दिमाग की उपज है। अपने उद्योग में एक अत्यधिक सक्षम और कुशल प्रतिभा आधार की कल्पना करते हुए, उनका उद्देश्य स्थानीय युवाओं को यश स्किल्स के माध्यम से विश्व स्तरीय उत्कृष्टता के लिए प्रशिक्षित करना है।

इस पहल पर बोलते हुए, यश पक्का लिमिटेड के वाइस-चेयरमैन वेद कृष्णा ने कहा, “प्रतिभा को सम्मानित करना एक सम्मान की बात है” जो हमारे तेजी से विकसित हो रहे उद्योग के विकास के अगले चरण को चैंपियन बनाएगी। यही कारण है कि हम यश स्किल्स को लॉन्च करने के लिए बहुत उत्साहित हैं, जो एक इनोवेशन हब है जो भविष्य के लीडर्स, विचारकों और चेंजमेकर्स को प्रशिक्षित करेगा। हमने सबसे उल्लेखनीय उद्योग निकायों और संस्थानों द्वारा अनुमोदित पाठ्यक्रम बनाए हैं, जिन्हें विश्व प्रसिद्ध विद्वानों द्वारा पढ़ाया जाएगा। हमें विश्वास है कि यह प्रयास पेशेवरों को कुशल बनाने के साथ-साथ यश पक्का और बड़े पैमाने पर उद्योग के विकास को गति देने के पथ पर अग्रसर होगा।

यश स्किल्स ने लक्षित, उच्च प्रभाव वाले पाठ्यक्रमों को डिजाइन करने के लिए कंपनी के भीतर कौशल अंतराल की पहचान करने के लिए एक वैज्ञानिक निदान किया है। यश स्किल्स द्वारा पेश किए जाने वाले कुछ उल्लेखनीय पाठ्यक्रमों में फाइबर मोल्डेड प्रोडक्ट ऑपरेशन्स (IMFA), मेंटेनेंस फिटर (NCVT/NPTI), डिजाइन एंड डेवलपमेंट – टूल्स एंड डाईज (NCVT/ Chamber of Crafts, Germany Koblenz) और इंस्ट्रूमेंटेशन तकनीशियन (NPTI/IIPM) शामिल हैं। 18 से 22 वर्ष की आयु के बीच के छात्रों को प्रशिक्षित करने के उद्देश्य से, यश स्किल्स ने पहले ही 2021-2022 और 2022-2023 के विभिन्न पाठ्यक्रमों में 180 से अधिक छात्रों को नामांकित किया है। पाठ्यक्रमों की कीमत प्रति वर्ष 20,000 से 32,000 रूपये के बीच है।

यश स्किल्स का नेतृत्व श्री रमेश वी कोटि (बिजनेस हेड, यश स्किल्स) करेंगे और इसमें यूएस, कनाडा, जर्मनी और भारत के असाधारण फैकल्टी सदस्य शामिल होंगे। प्रशिक्षण कार्यक्रम के बाद, अधिकांश छात्रों को यश पक्का द्वारा विभिन्न भूमिकाओं में शामिल किया जाएगा, जबकि अन्य को वैश्विक प्लेसमेंट दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.