ज़ी म्यूज़िक कंपनी को मिला YouTube का रेड डायमंड प्ले बटन सम्मान

नई दिल्ली। भारत की प्रमुख म्यूज़िक लेबल ज़ी म्यूज़िक कंपनी को YouTube की ओर से प्रतिष्ठित रेड डायमंड प्ले बटन से सम्मानित किया गया है। यह सम्मान उसे 100 मिलियन (10 करोड़) से अधिक सब्सक्राइबर्स का आंकड़ा पार करने पर मिला है। ज़ी म्यूज़िक यह उपलब्धि हासिल करने वाली दुनिया की दूसरी म्यूज़िक लेबल बन गई है। महज एक दशक में ज़ी म्यूज़िक कंपनी ने भारतीय संगीत उद्योग में अपनी एक खास जगह बना ली है। “काला चश्मा”, “तेरी मिट्टी”, “तरस” और “उई अम्मा” जैसे हिट गानों से लोकप्रियता हासिल करने वाली यह कंपनी आज देशभर के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करा रही है। ज़ी म्यूज़िक कंपनी और ज़ी स्टूडियोज के चीफ बिज़नेस ऑफिसर उमेश कुमार बंसल ने इस उपलब्धि को पूरी टीम और दर्शकों की मेहनत और प्यार का नतीजा बताया। वहीं, YouTube म्यूज़िक की डायरेक्टर सन ली ने कहा कि यह उपलब्धि भारतीय संगीत की वैश्विक पहुंच और लोकप्रियता का प्रमाण है।

ज़ी म्यूज़िक कंपनी अपनी विविधता, संस्कृति से जुड़ी संगीत प्रस्तुति और डिजिटल माध्यमों पर मजबूत पकड़ के साथ लगातार नई ऊंचाइयों को छू रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.