मौसम की खराबी के कारण आज भी 284 रेलगाड़ी रद

 

नई दिल्ली। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने देश के कई हिस्सों में 28,29 और 30 जनवरी को बरसात होने का पूर्वानुमान जताया है। इसबीच रेलवे ने आज चलने वाली 284 ट्रेन रद कर दी हैं। यह जानकारी विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार सुबह दी।

इस अधिकारी का कहना है कि उत्तर और पश्चिम भारत के राज्यों में 28 से 30 जनवरी के बीच बारिश होने की संभावना है। साथ ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को आंशिक तौर पर बादल छाए रहने की संभावना है। दिल्ली का न्यूनतम तापमान 9अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 11 और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है। सुबह और शाम कोहरा भी छाए रहने के आसार हैं। इस दौरान उत्तर-पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों के तापमान में 3 से 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी।
इसके अलावा राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों और पंजाब के सुदूर इलाकों में शीतलहर की स्थिति बनी रह सकती है। पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में सुबह घना कोहरा रह सकता है। हिमाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अगले 48 घंटों तक घने कोहरे का पूर्वानुमान है।
रेलवे के एक अधिकारी ने कहा है कि शुक्रवार को 284 ट्रेनों को रद करने का फैसला किया गया है। 41 ट्रेन को आंशिक रूप से रद किया गया है। इसके अलावा 11 के समय में परिवर्तन और 20 के मार्ग में बदलाव किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.