आकाश ने वसंत कुंज में नया फ्र्रैन्चाइज क्लासरूम सेन्टर खोला

नई दिल्ली । मेडिकल व इन्जीनियरिंग की कोचिंग के लिए भारत का अग्रणी कोचिंग संस्थान आकाश ऐजुकेशनल सर्विसेज़ प्राइवेट लिमिटेड ने वसंत कुंज नई दिल्ली में आज अपना नया फ्रैन्चाइज क्लासरूम सेन्टर खोला। यह संस्था मेडिकल व इन्जीनियरिंग छात्रों को राज्य तथा राष्ट्रीय स्तर की प्रवेष परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने में सहायता प्रदान करने के लिए जाना जाता है। आकाष इन्स्टीट््यूट केे देष में इस समय167 से अधिक सेन्टर हैं। इसी क्रम में विस्तार करते हुए वसंत कुंज नई दिल्ली में यह नया सेंटर खोला गया है। इस फ्रैन्चाइज संस्था का षुभारम्भ आकाश ऐजुकेशनल सर्विसेज़ प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री जे सी चैधरी ने किया। इस मौके पर वसंत कुंज फ्रैन्चाइज ब्रांच के तीनों डायरेक्टर- भरत गोयल, विवेक गोयल, मुनीष भामरी तथा ब्रान्च हेड शुभम सक्सेना भी मौजूद थे।

इस अवसर पर श्री जे सी चैधरी ने कहा कि हमारे सेंटर में अमीर और गरीब बच्चों में किसी भी तरह का भेद-भाव नहीं किया जाता है और सभी हमारे लिए समान हैं। हमारे यहां हर साल कम्पटीषन होता है और उसे पास करने वाले 50 बच्चों को 25 मेडिकल तथा 25 इन्जीनियरिंग में मुफ्त स्कालरशिप देती है और उनका सारा खर्चा हमारी संस्था उठाती है।श्री चैधरी ने कहा कि वसंत कुंज की यह नयी ब्राॅंच मेडिकल तथा इन्जीनियरिंग क्लासरूम कोर्सेज के अलावा, आकाष, कक्षा प्ग् तथा ग् के छात्रों को छज्ैम्ए आॅलम्पियाडस इत्यादि के लिए फाउन्डेषन स्तर की कोचिंग भी उपलब्ध कराएगी। इन छात्रों को उनकी विद्यालय तथा राज्य बोर्ड परीक्षाओं के लिए भी पूर्ण रूप से तैयारी करवाई जाएगी। उन्हें विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे छज्ैम्ए आॅलम्पियाडस इत्यादि के लिए भी पूर्णतया प्रषिक्षित किया जाएगा। राष्ट्रीय स्तर की इन्जीनियरिंग तथा मेडिकल परीक्षाओं की तैयारी के साथ ही इस सेन्टर पर प्रोग्रामों का उद्देष्य राज्य बोर्ड परीक्षाओं की उचित तैयारी के लिए छात्रों की सहायता करना भी है। राज्य बोर्ड बैच के छात्रों को बोर्ड पाठ्यक्रम को कवर करने वाली विशेष अध्ययन सामग्री उपलब्ध करायी जाएगी ताकि ये छात्र ग्प्प् बोर्ड परीक्षा एवं छम्म्ज्ए श्रम्म् इत्यादि प्रवेष परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्षन कर सकें।

सेन्टर में खास बात यह है कि इसमें आकाष पज्नजवत लेब भी होगी, जहाँ क्लासरूम में नामंाकित छात्र किसी भी समय मेडिकल, इन्जीनियरिंग तथा फाउन्डेषन की टाॅप फैकल्टी के रिकाॅर्ड किए गए लेक्चर्स देख सकते हैं। यह छात्रों के छूटे हुए टाॅपिक्स को कवर करने या उन लेक्चर्स को देखने में सहायक होगा, जिनमें छात्र आष्वस्त नहीं थे और पूरा लेक्चर पुनः देखना चाहते हैं। विषेश डाउट क्लास, कमजोर छात्रों के लिए एक-एक विषय सत्र, टाॅप छात्रों के लिए छात्र केन्द्रित बैच, मित्रतापूर्ण व सहयोगपूर्ण प्रषासनिक स्टाफ, उपयोगी तथा व्यापक अध्ययन सामग्री तथा अत्यधिक विस्तृत टेस्ट सीरीज व अभ्यास प्रणाली इत्यादि आकाष की कुछ महत्वपूर्ण विषेषताएँ हैं, जो अब वसंत कुंज, नई दिल्ली सेंटर के छात्रों के लिए भी उपलब्ध होंगी।
उन्होंने कहा कि श्हमारा मिषन देष के प्रत्येक कोने तक पहुँचना तथा इन्जीनियरिंग व मेडिकल प्रार्थियों को उनके सपनों के करीब ले जाना है। कई वर्षों के कठोर परिश्रम तथा अनुभव के बाद हमने स्तरीय शैक्षिक सेवाएँ प्रदान करने की ख्याति प्राप्त की है और अब हम भारत के अधिक से अधिक छात्रों को ये सेवाएँ उपलब्ध कराना चाहते हैं। आज वसंत कुंज में गुणवत्तायुक्त इन्जीनियरिंग व मेडिकल कोचिंग के अभिलाषी छात्रों तथा अभिभावकों के लिए एक नयी शुरुआत है।श्

इस सेन्टर में अध्यापक एवं स्टाफ हेड आॅफिस द्वारा चयनित, प्रषिक्षित व परामर्षित होंगे। यह सेन्टर मेडिकल व इन्जीनियरिंग प्रवेष परीक्षाओं तथा राज्य बोर्ड परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने में इच्छुक प्रार्थियों को आकाष की उत्तम गुणवत्तायुक्त षिक्षा तथा परिवेष के माध्यम से प्रषिक्षित करेगा। इन क्षेत्रों में रेगुलर क्लासरूम प्रोग्राम की बढ़़ती मांग को पूरा करने के लिए छात्रों की आवष्यकता व आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए आकाष अपने कोर्सेज शुरू कर रहा है। विगत 29 वर्षों में मेडिकल व इन्जीनियरिंग तथा फाउन्डेषन स्तर ;छज्ैम्द्ध आॅलम्पियाडस आदिद्ध की विभिन्न्ा प्रवेष परीक्षाओं में शानदार प्रदर्षन के साथ आकाश ऐजुकेशनल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड ने सम्पूर्ण भारत में षिक्षा प्रदान करने की अपनी सर्वोच्च पद्धति द्वारा स्वयं को स्थापित किया है। इसने विभिन्न्ा इन्जीनियरिंग तथा मेडिकल प्रवेष परीक्षाओं में भारत में लगातार टाॅपर्स प्रदान किए हैं। आकाष विभिन्न्ा मेडिकल, इन्जीनियरिंग तथा सभी फाउन्डेषन स्तर की परीक्षाओं में शानदार परिणाम के लिए जाना जाता है। इसी प्रयास में, भारत में 167 से अधिक सेन्टर, प्रतिवर्श 150ए000 से अधिक छात्रों के मजबूत आधार ने गुणवत्तायुक्त कोचिंग के क्षेत्र में आकाश को लाजवाब पहचान दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.