दिल्ली में 4 उम्मीदवारों की घोषणा की AAP ने

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली में चार लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। इनमें पूर्वी दिल्ली से कुलदीप कुमार, पश्चिम दिल्ली से महाबल मिश्रा, दक्षिण दिल्ली से सहीराम पहलवान और नई दिल्ली से सोमनाथ भारती शामिल हैं। आप ने चार में से तीन विधायकों को लोकसभा चुनाव में उतारा है। इनमें कुलदीप कुमार कोंडली, सोमनाथ भारती मालवीय नगर और सहीराम तुगलकाबाद से विधायक हैं।

AAP नेता और दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा, “INDIA गठबंधन में आम आदमी पार्टी ने 5 उम्मीदवारों की घोषणा की है… दिल्ली के पूर्वी दिल्ली की सीट जोकि जनरल सीट है वहां से कुलदीप कुमार चुनाव लड़ेंगे, पार्टी ने यह एक बड़ा फैसला लिया है। दक्षिणी दिल्ली से सहीराम पहलवान और महाबल मिश्रा पश्चिमी दिल्ली से चुनाव लड़ेंगे। हरियाणा में सुशील गुप्ता कुरूक्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे… उम्मीदवारों के निर्णय को लेकर सबसे अहम चीज़ थी जमीन से जुड़ा होना, जिस कारण इन नेताओं को उम्मीदवारा बनाया गया है। विधायकों के काम को लोग जानते हैं, इन उम्मीदवारों की एक पहचान है…”

वहीं, हरियाणा की कुरुक्षेत्र सीट से सुशील गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है।

महाबल मिश्रा पूर्व में कांग्रेस से पश्चिमी दिल्ली सीट से ही सांसद रह चुके हैं। उनके पुत्र विनय मिश्रा इसी लोकसभा सीट से आप के विधायक हैं। महाबल मिश्रा कुछ माह पहले कांग्रेस को छोड़ कर आप में शालिम हुए थे। कुलदीप कुमार आप से कोंडली से निगम पार्षद रहे हैं। 2020 में कुलदीप कुमार को पार्टी ने एमएलए का चुनाव लड़ाया, और उसके बाद अब पूर्वी दिल्ली से लोकसभा में उतारा है। सही राम पहलवान तुगलकाबाद से आप के दो बार के विधायक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.