दूसरी जनरेशन की आॅल न्यू होंडा अमेज़ के लिए प्रि-लाॅन्च बुकिंग शुरु

नई दिल्ली। होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड ने आज अपनी बहु प्रतीक्षित दूसरी जनरेशन की आॅल-न्यू होंडा अमेज़ की प्रि-लाॅन्च बुकिंग प्रारंभ की। ये बुकिंग देश में सभी अधिकृत होंडा डीलरशिप्स पर 21,000 रु. की बुकिंग राशि देकर की जा सकती हैं। दूसरी जनरेशन की आॅल न्यू अमेज़ आॅल-न्यू प्लेटफाॅर्म पर बनी है। इसमें होंडा की उन्नत इंजीनियरिंग एवं शोध और विकास की विशेषज्ञता का समावेश किया गया है। यह कार मई, 2018 में लाॅन्च की जाएगी तथा पेट्रोल एवं डीज़ल वैरिएंट में उपलब्ध होगी।
आॅल न्यू अमेज़ में पहली बार भारत में कार उद्योग की प्रथम डीज़ल सीवीटी टेक्नाॅलाॅजी का उपयोग किया गया है। यह ड्राईविंग का शक्तिशाली और सुगम अनुभव प्रदान करती है। यह उन्नत सीवीटी के साथ होंडा का पहला डीज़ल इंजन है और यह टेक्नाॅलाॅजी सबसे पहले भारत में लाॅन्च की जा रही है। दूसरी जनरेशन की होंडा अमेज़ प्रीमियम सेडान से भी एक स्तर बढ़कर है। इनमें अतुलनीय बोल्ड डिज़ाईन, खूबसूरत और विशाल इंटीरियर, उन्नत इंजन टेक्नाॅलाॅजी और शानदार ड्राईविंग डाईनामिक्स है। इसमें ज्यादा सुविधा व सुरक्षा के लिए नई एवं उन्नत विशेषताओं और टेक्नाॅलाॅजी का उपयोग किया गया है।
होंडा अमेज़ के बारे में श्री राजेश गोयल, सीनियर वाईस प्रेसिडेंट एवं डायरेक्टर, मार्केटिंग एवं सेल्स, होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड ने कहा कि होंडा अमेज़ भारत में हमारे सबसे सफल माॅडलों में से एक है, जिसके 2.57 लाख से ज्यादा संतुष्ट ग्राहक हैं। दूसरी जनरेशन की अमेज़ के साथ हम अपने माॅडल की सफलता में एक नया अध्याय जोड़ने के लिए बहुत उत्साहित हैं। ग्राहकों के लिए यह एचसीआईएल की एक बड़ी प्रतिबद्धता है और हमारे लिए समय है, ‘कुछ बड़ा करने का’। उन्होंने कहा कि नई अमेज़ में भारत की पहली डीज़ल सीवीटी टेक्नाॅलाॅजी का उपयोग किया गया है, जो अतुलनीय एवं बेहतरीन आॅटोमेटिक ड्राईविंग का अनुभव प्रदान करती है। होंडा की यह टेक्नाॅलाॅजी विश्व में भी प्रथम है। हमें विश्वास है कि यह नई टेक्नाॅलाॅजी में ग्राहकों के लिए बहुत उपयोगी रहेगी।’’
बता दें कि 2013 में भारत में प्रवेश करने के बाद अमेज़ होंडा की ओर से एक प्रीमियम फैमिली सेडान के रूप में लोकप्रिय हुई। इसकी अब तक 2.57 लाख यूनिटें बिक चुकी हैं। अमेज़ एचसीआईएल द्वारा पेश किया गया पहला डीज़ल माॅडल था, जिसके साथ होंडा ने भारत में डीज़ल सेगमेंट में प्रवेश किया था। इस कार में होंडा की सर्वश्रेष्ठ टेक्नाॅलाॅजी का समावेश किया गया है, जो विशाल स्पेस, सुरक्षा, सर्वश्रेष्ठ माईलेज़ के साथ मनोरंजक, चुस्त और सुगम ड्राईविंग का अनुभव प्रदान करती है। अमेज़ होंडा कार्स इंडिया की ओर से भारत के लिए सबसे अधिक आकर्षक और सामरिक माॅडल है। इस कार ने होंडा को भारत के कार बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करने में मदद की, जो भारत के सबसे विश्वसनीय कार निर्माताओं में से एक बनना चाहता है। इस उत्पाद ने कई पुरस्कार जीते हैं, जिनमें प्रतिष्ठित ‘कार आॅफ द ईयर’ एवं ‘काॅम्पैक्ट सेडान आॅफ द ईयर’ का पुरस्कार शामिल है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.