ऑल्ट बालाजी और ज़ी5 ने वेब सीरीज मेंटलहुड का ट्रेलर रिलीज किया

नई दिल्ली।  बच्चों की परवरिश करने के साथ अपनी प्रोफेशनल जिम्मेदारियों को अच्छी तरह निभाना एक ऐसी कला है, जिसे कोई सुपरपावर ही अंजाम दे सकती है। बच्चों का पालन-पोषण एक कला है। कुछ लोग इसे बेहद सटीक विज्ञान भी मानते हैं। जब बच्चों की सुरक्षा की बात आती है तो बहुत सी मां एक शेरनी बनकर अपने शावकों की रक्षा करती है। बच्चों के पैरेंट्स होने की जिम्मेदारी पूरी करते-करते कई बार ऐसे मौके आते हैं, जब आप पागल होने को मजबूर हो जाते हैं। मदरहुड से मेंटलटुड की यह पागलपन भरी लंबी छलांग जल्द ही स्क्रीन पर दिखाई देगी। ऑल्ट बालाजी और ज़ी5 ने साल की सबसे बहुप्रतीक्षित सीरीज “मेंटलहुड- द जर्नी फ्रॉम मदरहुड टु मेंटलहुड” का ट्रेलर रिलीज किया है।

हर बच्चे की मां के अपने बच्चों की परवरिश करने के तरीके अलग-अलग होते हैं, लेकिन अलग-अलग करैक्टर के बावजूद इस ट्रेलर में सभी मांओ को अपनी कहानी थोड़ी बहुत नजर आएगी। इस वेब सीरीज में कई प्रतिभाशाली कलाकारों ने अपने अभिनय के जौहर दिखाए हैं। इसमें करिश्मा कपूर एक छोटे शहर में रहने वाली महिला मीरा शर्मा की भूमिका में हैं, जबकि उनके पति अनमोल का रोल संजय सूरी ने निभाया है। दोनों पति-पत्नी अपने तीनों बच्चों के साथ परफेक्ट ड्रीम टीम बनाने के लिए अपनी ओर से बेहतरीन कोशिश करते नजर आएंगे। और यही नहीं, इस वेब सीरीज में आकाश फर्नांडीज का किरदार अदा करने वाले डीनो मोरिया भी हैं, जो घर पर रहकर अपने बच्चों की परवरिश करते हैं। इसके अलावा ‘मॉमजिला’ अनुजा जोशी के किरदार में संध्या मृदुल, शिल्‍पा शुक्‍ला वर्काहोलिक मॉम नम्रता की भूमिका में, श्रुति सेठ ‘बोहो मॉम’ दीक्षा और अंत में तिलोत्‍तमा शोमे ‘पुशओवर मॉम’ प्रीति की भूमिका में नजर आयेंगी।

करिश्मा कपूर ने अपने डिजिटल डेब्यू और एक मां के तौर पर अपने बच्चों के पालनपोषण में आने वाली कठिनाइयों के बारे में बताते हुए कहा, “यह शो हर उस मां के लिए है, जो अपने बच्चों के प्रति जिम्मेदरियां निभाने को लेकर पूरी तरह समर्पित रहती है। मैंने इस वेब शो में मीरा का किरदार निभाया है, जो छोटे शहर में रहती है। उसके बाद वह मुंबई शिफ्ट होती है। इस पूरी तरह पागल कर देने वाले शहर में उसे कदम-कदम पर परेशानी का सामना करना पड़ता है। यह पूरी तरह से एक फैमिली शो है, जिसमें हम कंक्रीट के जंगल, जिसे हम मुंबई के नाम से जानते हैं, में मीरा को परफेक्ट और आदर्श परिवार बनाने की जद्दोजहद करते देखेंगे। मैं खुद दो बच्चों की मां हूं। इसी कारण मुझे मीरा के किरदार को अच्छी तरह समझने में मदद मिली। मैं उस पागलपन से पूरी तरह जुड़ी हुई हूं, जो बच्चों की परवरिश के लिए मां होने की जिम्मेदारियां निभाने के लिए बेहद जरूरी है। मुझे पूरा विश्वास है कि आज की पीढ़ी की माताएं परेशानी में फंसी मां की दुविधा और उलझन को अच्छी तरह से समझेंगी।“

 

 

देखिये 11 मार्च से ऑल्‍ट बालाजी और ज़ी5 पर मेंटलहुड।

 

बॉलीवुड अभिनेता डीनो मोरिया, जो इस वेबसीरीज में सिंगल डैड आकाश फर्नांडीज की भूमिका निभा रहे हैं, ने कहा, “आकाश फर्नांडीज घर पर रहकर अपने बच्चों की देखभाल करने वाले पिता हैं। वह अपना हर दिन बच्चों के माता-पिता दोनों बनकर बखूबी एन्जॉय करते हैं। वेब सीरीज में अपने इलाके में इकलौते सिंगल पैरंट होने के नाते डीनो मारिया काफी मशहूर हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि दर्शक मेरे किरदार को काफी पसंद करेंगे। मैं पहली बार बच्चों से लाड़-दुलार करने वाले और उनकी जिम्मेदारियों के प्रति पूरी तरह से समर्पित पैरेंट की पिता की भूमिका निभा रहा हूं। इस किरदार से हरेक सिंगल फादर अपने को जोड़कर देख सकेगा।”

जी5 की हेड अपर्णा आचरेकर ने कहा, “मेंटलहुड एक बेहतरीन सीरीज है, जिसमें इस बात पर रोशनी डाली गई है कि कैसे हर मां अपने बच्चों के लिए सर्वश्रेष्ठ बनने की कोशिश करती है। यह नए जमाने की पैरंटिंग पर एक स्टोरी है, जिसमें आजकल के जमाने के दबाव, चुनौतियों और इसके साथ ही उभरने वाले पागलपन को भी शामिल किया गया है।”

इस शो की निर्माता एकता कपूर चूंकि खुद भी अपने बच्चों को प्यार करने वाली मां हैं इसलिए यह शो उनके लिए कुछ ज्यादा ही स्पेशल है। एकता ने कहा, “मेंटलहुड की स्क्रिप्ट साढ़े तीन साल पहले लिखी गई थी। यह उसी समय फाइनल हुई थी, जब मैं बेबी का प्लान बना रही थी। इसलिए मुझे आज यह महसूस हो रहा है कि मैंने दो बच्चों को जन्म दिया है, जिसमें से एक मेरे बेटे का जन्म पिछले साल हुआ और एक का इस शो, मेंटलहुड के रूप में आज जन्म हुआ है। इस शो की शूटिंग के पहले दिन से ही यह सफऱ मेरे लिए काफी भावनात्मक और दिमागी रहा। मैं यह कह सकती हूं कि यह शो मेरे दिल के काफी करीब है। यह एक ऐसा शो है, जिससे मैं गहराई से जुड़ी हुई हूं। मुझे विश्वास है कि दर्शक भी इस शो से उतने ही गहराई से जुड़ेंगे।“

इस सीरीज का निर्देशन करिश्मा कोहली ने किया है जबकि प्रोड्यूसर है फिल्म फार्म प्रॉडक्शंस। इस वेब सीरीज को रितु भाटिया और सुयश खाबया ने लिखा है।

https://youtu.be/ZM9-p5TZ5Ec

Leave a Reply

Your email address will not be published.