अपोलो म्यूनिख हेल्थ इंश्योरेंस शुरू की रौशनी 

नई दिल्ली। अपोलो म्यूनिख हेल्थ इंश्योरेंस ने अपनी प्रमुख पहल रौशनी की शुरूआत की। यह आर्थिक और  सामाजिक रूप से कमजोर वर्गों की महिलाओं को  सशक्त बनाने में योगदान देने के लिए उसका एक और बड़ा कदम है। यह पहल उन्हें कंपनी के उद्देश्य मेंकिंग इंडिया हेल्थ कॉन्फिडेंट यानी भारत का े स्वास्थ्य के मामले में आश्वस्त करने में शामिल करती है। इस पहल के अंतर्गत, अपोलो म्यूनिख ने अपोलो  मेडस्किल्स लिमिटेड के साथ मिलकर भारत के छोटे शहरा ें में 10,000 गरीब महिलाओं को नर्स (पैरामेडिक) की निशुल्क शिक्षा प्रदान करने की योजना बनाई है। साथ ही महिलाओं और बालिकाओं पर विशेष फोकस वाले इस कार्यक्रम का लक्ष्य न सिर्फ उन्हे ं कौशल सीखने और
वित्तीय रूप से स्वतंत्र होने के समान अवसरों के जरिए सशक्त बनाना है, बल्कि भारत में स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र की सबसे बड़ी चिंताओं में से एक, यानी अच्छी तरह प्रशिक्षित पैरामेडिक्स की कमी से निपटने म ें मदद करना भी ह ै।
इस अवसर पर अपोलो म्य ूनिख हेल्थ इंश्योरेंस के सीईओ एंटनी जैकब ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में अपोलो म्यूनिख ने 29 मिलियन से अधिक जिंदगियों को छुआ है और हमने अपने सरल-सहज और अभिनव उत्पादों व सेवाओं के माध्यम से मेकिंग इंडिया हेल्थ कॉन्फिडेंट के अपने उद्देश्य को सफलतापूर्वक पूरा किया है। इस प्रयास को आगे बढ़ाते हुए, अब हम समाज में महिलाओं की जगह मजबूत बनाने को अपने उद्देश्य में शामिल करके एक बड़ी छलांग लगाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि महिला ही समाज की रचनाकार है। उसकी वित्तीय स्वतंत्रता और कौशल विकास आज के समय की आवश्यकता है। इसे साकार करने के लिए ही हमने आर्थिक और सामाजिक रूप से कमजोर वर्गों की महिलाओं कोे सशक्त बनाने के कार्य को मेक इंडिया हेल्थ कॉन्फिडेंट के अपने आह्वान से जोड़़ा और उन्ह ें सशक्त बनाने का बीड़ा उठाया है। हमारा कार्यक्रम रौशनी उनके जीवन को  रौशन करने आ ैर उन्हें आजीविका का स्रोत प्रदान करने का एक प्रयास है।
Attachments

Leave a Reply

Your email address will not be published.