नई दिल्ली। अपोलो, दुनिया के सबसे बड़े एकीकृत स्वास्थ्य सेवा प्रदाता, स्वास्थ्यसेवा के क्षेत्र में लगातार प्रगति का नेतृत्व कर रहा है। अपोलो दूर–दराज के इलाकों के लोगों को उच्च गुणवत्ता की चिकित्सा सेवाएं मुहैया कराने में आगे है। वैश्विक स्वास्थ्यसेवा में सुधार को लेकर अपनी मजबूत प्रतिबद्धता के साथ, अपोलो टेलीहेल्थ मरीजों और हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स के बीच बातचीत करने के तरीकों को पूरी तरह से बदलने में कामयाब रहा है। इस बदलाव की वजह से गुणवत्तापूर्ण चिकित्सकीय देखभाल भौगोलिक बाधाओं से परे सभी के लिए उपलब्ध हुई है और इससे करीब 20 मिलियन से अधिक लोगों की जिंदगी पर सकारात्मक असर पड़ा है।
वर्चुअल स्वास्थ्यसेवा के जरिए मरीजों को सशक्त करना
स्वास्थ्य सेवाओं की आपूर्ति को लेकर अपोलो टेलीहेल्थ के अभिनव नजरिए की वजह से चिकित्सकीय परामर्श का लाभ कहीं से भी उठाया जा सकता है। तकनीक ने यात्रा करने और इंतजार के समय को कम कर दिया है। साथ ही अब महज कुछ क्लिक के जरिए डॉक्टर या चिकित्सक से संपर्क किया जा सकता है। हाल ही में अपोलो के हिमाचल प्रदेश के काजा टेलीमेडिसीन सेंटर में एक चार साल की बच्ची आई, जिसके चेहरे पर गंभीर घाव थे। स्थिति को देखते हुए, चेन्नई स्थित सीनियर डर्मेटोलॉजिस्ट के साथ टेली कंसल्टेशन किया गया, जिन्होंने बच्ची को इंपेटिगो कॉन्टाजियोसा से पीड़ित बताया और फिर इलाज के तौर पर आईवी एंटीबायोटिक्स का सुझाव दिया। लगातार निगरानी करते हुए बच्ची का इलाज किया गया, जिससे उसकी सेहत में सुधार हुआ। करीब 200 से अधिक सदस्यों के साथ, अपोलो टेलीहेल्थ का कमांड सेंटर रोजाना करीब 20,000 से अधिक क्लीनिकल मामलों को निपटाता है। इन सेवाओं में गुणवत्तापूर्ण ऑडिट्स और प्रशिक्षण सत्रों के अलावा इमरजेंसी, प्राइमरी, सेकेंडरी और अन्य आवश्यक निवारक स्वास्थ्य देखभाल सेवाएं शामिल हैं।