अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट और जिंदगी का ‘फरार’ पूर्व की ओर अग्रसर

नई दिल्ली। शिकागो साउथ एशियन फिल्म फेस्टिवल में अपनी शानदार सफलता के बाद, अप्लॉज एंटरटेनमेंट और जिंदगी की ड्रामा सीरीज, “फरार”, प्रतिभाशाली मेहरीन जब्बार द्वारा निर्देशित और सरवत गिलानी, मरियम सलीम और महा हसन सहित शानदार कलाकारों की विशेषता के साथ अपनी अंतर्राष्ट्रीय यात्रा का विस्तार करने के लिए तैयार है। आगामी डीसी साउथ एशियन फिल्म फेस्टिवल में यूएस ईस्ट कोस्ट की शोभा बढ़ाएंगे। 3 दिसंबर को स्क्रीनिंग के लिए निर्धारित, यह श्रृंखला, जो अपनी सम्मोहक कथा और उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रसिद्ध है, वैश्विक स्तर पर दर्शकों को लुभा रही है। इसकी रिलीज के साथ, निर्देशक मेहरीन जब्बार और अभिनेता महा हसन रविवार, 3 दिसंबर को दोपहर 2:30 बजे अमेरिकन यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ कम्युनिकेशन डॉयल-फॉर्मन थिएटर में आयोजित महोत्सव में उपस्थित होंगे। अप्लॉज एंटरटेनमेंट द्वारा प्रस्तुत, जिंदगी ओरिजिनल फरार, 6-भाग की श्रृंखला, तीन स्वतंत्र महिलाओं की कहानी बताती है जो आधुनिक जीवन की जटिलताओं को पार कर रही हैं। श्रृंखला दोस्ती, प्यार और व्यक्तिगत विकास के सार्वभौमिक मानवीय अनुभवों पर प्रकाश डालती है, साथ ही साथ सामाजिक दबाव, पहचान, वर्जनाएं और शरीर को शर्मसार करने जैसे मुद्दों से भी निपटती है। मेहरीन जब्बार, जिन्हें पाकिस्तान के अग्रणी निर्देशकों में से एक माना जाता है, डीसी फिल्म फेस्टिवल में श्रृंखला के प्रीमियर के बारे में अपना उत्साह व्यक्त करती हैं, जो एक ऐसा शहर है जो अपने जीवंत दक्षिण एशियाई समुदाय और विविध कहानी कहने वाले त्योहार के लिए जाना जाता है। वह कहती हैं, “डीसी फिल्म फेस्टिवल में हमारी श्रृंखला के प्रीमियर की प्रत्याशा वास्तव में रोमांचक है। यह गतिशील शहर न केवल एक जीवंत दक्षिण एशियाई समुदाय को गले लगाता है, बल्कि एक महोत्सव की मेजबानी भी करता है जो विविध कहानी कहने के लिए जाना जाता है। ऐसे समय में जहां विभाजन जारी है, यह उत्थान है डीसी महोत्सव में कहानी कहने की भावना में दो प्रमुख दक्षिण एशियाई देशों के मिलन का गवाह बनना।”

डीसी साउथ एशियन फेस्टिवल एक अत्यधिक प्रशंसित सिनेमाई उत्सव के रूप में जाना जाता है, जो संयुक्त राज्य अमेरिका के केंद्र, वाशिंगटन डी.सी. में हर साल आयोजित किया जाता है। यह उत्सव, अब अपने 12वें वर्ष में, भारत, पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ वैकल्पिक सिनेमा को प्रदर्शित करने और सम्मानित करने में गर्व महसूस करता है। , अफगानिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल, भूटान, तिब्बत और श्रीलंका। ‘फरार’ नाटक श्रेणी में प्रदर्शित होने वाली एकमात्र वेब श्रृंखला के रूप में केंद्र स्तर पर है, जो उलझे हुए रिश्तों और व्यक्तिगत विकास पर प्रकाश डालती है, जो महोत्सव में एक असाधारण क्षण होने का वादा करती है।

इस उल्लेखनीय मील के पत्थर के बारे में बात करते हुए, ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड की मुख्य रचनात्मक अधिकारी (विशेष परियोजनाएं) शैलजा केजरीवाल ने कहा, “फरार की सफल शिकागो शुरुआत से लेकर डीसीएसएएफएफ तक इसके महत्वपूर्ण कदम तक, यह वास्तव में एक उल्लेखनीय यात्रा रही है। जिंदगी और अप्लॉज एंटरटेनमेंट की साझेदारी विविध कथाओं के प्रति हमारे साझा समर्पण को दर्शाती है। हम यह देखने के लिए उत्साहित हैं कि दर्शक हमारी कहानी कहने की विरासत को कैसे अपनाते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.