बजाज आलियांज लाइफ ने लाॅन्च किया अपनी तरह का पहला यूलिप

 

नई दिल्ली। निजी जीवन बीमा प्रदाता, बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने आज एक मूल्य संवर्धित लक्ष्य आधारित यूनिट लिंक्ड इंश्योरेंस प्लान ( यूलिप ) बजाज आलियांज लाइफ गोल अश्योर लांच किया। इस नवीनतम यूलिप को भारत के निवेशकों की नयी पीढ़ी, लाइफ मैक्सीमाइजर्स को निवेश लाभ व व जीवन सुरक्षा प्रदान करने के लिए बनाया गया है। यह नया यूलिप अपने साथ दो अनूठे लाभ लाता है जो कि भारत में किसी भी यूलिप के लिए अनोखे हैं। बजाज आलियांज लाइफ गोल अश्योर की रिटर्न ऑफ मोर्टेलिटी चार्जेज ( आरओऐमसी ) सुविधा यह सुनिश्चित करती है कि पॉलिसी के परिपक्व होने पर पॉलिसीधारक को जीवन बीमा की लागत वापस मिल जाएगी, जिससे परिपक्वता पर उनके कोष का मूल्य संवर्धित होगा। साथ ही, परिपक्वता पर उन ग्राहकों को जिन्होंने परिपक्वता लाभ को पांच वर्षों की अवधि में किश्तों में ( व एकमुश्त नहीं ) प्राप्त करने का विकल्प चुना है, को रिटर्न इनहांसर का लाभ मिलेगा, जिसका अर्थ है हर देय किश्त पर 0.5 प्रतिशत की वृद्धि। इस अवधि के दौरान ग्राहक की फंड वैल्यू उसकी पसंद के कोष में सम्मिलित होती रहेगी।
नए यूलिप की लाॅन्चिंग पर बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक व मुख्य कार्यकारी अधिकारी तरुण चुघ ने कहा कि मेरा मानना है कि हमारा यह नवीनतम यूलिप अपनी अनूठी सुविधाओं के साथ उद्योग के लिए बदलावकारी साबित होगा। खुदरा निवेशकों की आज की पीढ़ी, जिन्हें हम लाइफ मैक्सीमाइजर्स कहते हैं, ने लाइफगोल्स को पुनर्परिभाषित किया है एवं वे ऐसे निवेश समाधानों की तलाश में हैं जो मूल्य संवर्धित, सुविधाजनक हैं तथा जिनका निवेश प्रदर्शन विश्वसनीय है। हमें भरोसा है कि यह नया उत्पाद नए निवेशकों को लुभाएगा।
उन्होंने बताया कि बजाज आलियांज लाइफ गोल अश्योर ग्राहकों को चार पोर्टफोलियो रणनीतियां भी मुहैया कराती है जो विभिन्न ग्राहकों की मांगों व जोखिम उठाने की क्षमता को ध्यान में रखकर बनाई गई हैं। पोर्टफोलियो रणनीतियां हैं इन्वेस्टर सेलेक्टेबल पोर्टफोलियो स्ट्रेटेजी, व्हील ऑफ लाइफ पोर्टफोलियो स्ट्रेटेजी, ट्रिगर बेस्ड पोर्टफोलियो स्ट्रेटेजी व ऑटो ट्रांसफर पोर्टफोलियो स्ट्रेटेजी। विश्वसनीय निवेश प्रदर्शन रिकॉर्डः बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस के यूलिप फंडस ने तीन, पांच व दस वर्षों की दीर्घावधि में मानदंड सूचकांकों को लगातार पीछे छोड़ते हुए सबसे अच्छे सीएजीआर रिटन्र्स दिए हैं। साथ ही, इसके अधिकतर फंडस प्रतिष्ठित मॉर्निंग स्टार रेटिंग एजेंसी द्वारा उच्च रेटिंग प्राप्त हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.