प्रमुख सुर्खियाँ :

कमिशन पेआउट को आटोमेट करने के लिए कैशफ्री ने लाॅन्च किया ईज़ी स्प्लिट

बंगलुरू। पेमेंट्स एवं बैंकिंग टेक्नाॅलाॅजी कंपनी, कैशफ्री ने आज ईज़ी स्प्लिट प्रस्तुत करने की घोषणा की। यह एक इंटीग्रेटेड मार्केटप्लेस पेमेंट मैनेजमेंट साॅल्यूशन है, जो आनलाईन मार्केटप्लेस एवं व्यवसायों के लिए कमीशन पेआउट को आॅटोमेट करता है। ईज़ी स्प्लिट एक शक्तिशाली एपीआई इंटीग्रेशन की मदद से विभिन्न वेंडर्स/विक्रेताओं, या बैंक खातों को इनकमिंग ग्राहक भुगतान बांटने में मदद करता है। यह आॅनलाईन मार्केटप्लेस एवं फिनटेक सेवाओं को कलेक्शन, वेंडर्स को जोड़ने, और पुष्टि करने, कमीशन संचरना का निर्धारण कर वेंडर भुगतान विभाजित करने, पेआउट शेड्यूल करने एवं रीफंड का प्रबंधन करने की प्रक्रिया को आॅटोमेट कर आसानी से भुगतान को नैविगेट करने में मदद करता है।

इस लाॅन्च के बारे में आकाश सिन्हा, को-फाउंडर, एवं सीईओ, कैशफ्री ने कहा, ‘‘आॅनलाईन मार्केटप्लेस के लिए ग्राहकों के कलेक्शंस के अनुरूप वेंडर के भुगतान का प्रबंधन करना हमेशा से एक बड़ी चुनौती है। हाल ही में आॅनलाईन व्यवसायों एवं मार्केट एग्रीगेटर्स की संख्या में भारी वृद्धि हुई है, जिससे एक प्रभावशाली भुगतान ढांचे की ज़रूरत को बल मिला है। ईज़ी स्प्लिट के लाॅन्च के साथ हम अभिनवता एवं अनुभवों पर केंद्रित होकर एक पेमेंट कोर का निर्माण कर रहे हैं, जो डिजिटल विनिमयों की जटिलताओं को क्रमबद्ध करेगी। हम न केवल कलेक्शंस एपं पेआउट का सबसे तेज़ व आसान तरीका प्रस्तुत कर रहे हैं, बल्कि पारदर्शिता की अतिरिक्त परत एवं फंड के लेनदेन और वेंडर के प्रबंधन पर नियंत्रण भी प्रदान कर रहे हैं।’’

ईकाॅमर्स उद्योग ने मल्टीब्रांड ई-आउटलेट्स के रूप में आॅनलाईन मार्केटप्लेस में आए उछाल के साथ भारी वृद्धि की है। इन मार्केटप्लेस के लिए वेंडर्स की आॅनबोर्डिंग और पुष्टि, सही कमीशन संरचना के साथ विभिन्न वेंडर्स का भुगतान बांटने, विक्रेताओं/वेंडर्स को भुगतान करने और पहले से ही बांटे जा चुके भुगतान का रीफंड लेने का मैन्युअल काम एक बड़ी चुनौती है। अधिकांश आॅनलाईन मार्केटप्लेस ये प्रक्रियाएं मैन्युअल विधि से करते हैं, जिसमें अनावश्यक बुक कीपिंग के साथ काफी ज्यादा संसाधन व समय लगते हैं। इसलिए एक ज़्यादा शक्तिशाली भुगतान ईकोसिस्टम की ज़रूरत है, जो भुगतान के संपूर्ण फ्लो को समझ सके। ईज़ी स्प्लिट का प्लेटफाॅर्म व्यवसायों को अपने खुद के भुगतान कलेक्शन समाधान को समेकित करने और उनके विक्रेताओं या सेवा प्रदाताओं को भुगतान बांटने की प्रक्रिया को आॅटोमेट करने में मदद करता है। कैशफ्री को उम्मीद है कि 2021 के अंत तक 1,000 से ज़्यादा मार्केटप्लेस इस फीचर का लाभ उठाएंगे।

मार्केटप्लेस एग्रीगेटर्स एवं फिनटेक सेवाओं के अलावा, ईज़ी स्प्लिट का इस्तेमाल व्यवसायों की विस्तृत श्रृंखला के लिए भुगतान की जटिल प्रक्रिया को आॅटोमेट करने के लिए किया जा सकता है, जैसे

एडटेक प्लेटफाॅम्र्स

आॅनलाईन एडटेक प्लेटफाॅम्र्स जो विभिन्न प्रोफेसर/इंस्ट्रक्टर्स के कोर्स प्रस्तुत करते हैं, वो ईज़ी स्प्लिट का इस्तेमाल विद्यार्थियों से भुगतान लेने और अपना कमिशन काटने के बाद इंस्ट्रक्टर्स को भुगतान करने के लिए कर सकते हैं।

आॅन-डिमांड सेवाएं

कैब बुकिंग, फ्लाईट बुकिंग, फूड डिलीवरी आदि सेवाएं अब बुकिंग लेकर इनकमिंग कस्टमर भुगतान ईज़ी स्प्लिट की मदद से संबंधित सेवा प्रदाताओं को बांटने की प्रक्रिया को आॅटोमेट कर सकती हैं।

मल्टी-ब्रांच आउटलेट्स

जो व्यवसाय अपनी सभी शाखाओं, जैसे आॅनलाईन ब्यूटी स्टोर या पीज़्ज़ा डिलीवरी स्टोर के लिए भुगतान के कलेक्शन का प्रबंधन करते हैं, वो ईज़ी स्प्लिट का इस्तेमाल कर सभी ग्राहकों से वेबसाईट द्वारा भुगतान ले सकते हैं और इनकमिंग भुगतान को अपने व्यक्तिगत स्टोर्स तक भेज सकते हैं।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account