डाबर ने सरकारी स्कूलों का पुनर्निर्माण किया शुरू

डाबर इस साल निवाई में 5 सरकारी स्कूलों को गोद लेकर इनके बुनियादी ढांचे का कायाकल्प करेगा, जिसमें लड़कों और लड़कियों दोनों के लिए स्वच्छता सुविधाओं का निर्माण शामिल होगा। सरकारी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय-पलई की सुविधाओं में एक बड़ा सुधार करने के बाद स्कूल को आज औपचारिक रूप से स्थानीय प्रशासन को सौंप दिया गया।
इस अवसर पर निवाई एस डी एम श्री हरिताब अदित्य, बतलॉक डेवेलपमेंट आफीसर श्री मुरारी लाल शर्मा, डाबर के निवाई प्लांट हेड श्री मनीश और निवाई के उप-प्रधान श्री शंकर लाल शर्मा उपस्थित थे।
यह विकास कार्य डाबर की सीएसआर आर्म जीवन्ति वेलफेयर व चैरिटेबल ट्रस्ट और एक स्वतंत्र विकास एजेंसी श्योर द्वारा किया गया। सभा को संबोधित करते हुए, डाबर इंडिया लिमिटेड के सीएसआर प्रोजेक्ट हेड श्री सुशील कुमार ने कहा कि शिक्षा का महत्व हर व्यक्ति के लिए निर्विवाद है। डाबर में, हम मानते हैं कि शिक्षा एक बेहतर जीवन और समाज के समग्र विकास को सुनिश्चित करने की कुंजी है। नामांकन स्तर में सुधार और ग्रामीण और अर्द्ध-शहरी विद्यालयों में स्कूल छोड़ने की दर को कम करने की एक बोली में, डाबर ने स्कूलों में बुनियादी ढांचे में सुधार लाने और ग्रामीण राजस्थान के बच्चों के लिए सीखने के अनुभव में सुधार लाने की जिम्मेदारी ले रखी है। यह सुधार इस बड़ी पहल का हिस्सा है।
डाबर इंडिया लिमिटेड के सीएसआर हेड श्री ए सुधाकर ने कहा कि शिक्षा-संबंधित परियोजनाओं को अमलीजामा पहनाने के लिए हमने राजस्थान में हमारे सामुदायिक विकास पहल का दायरा बढ़ा दिया है। इस स्कूल में विकास कार्य पूरा होने के साथ, अब हम निवाई क्षेत्र के 4 नए स्कूलों में इस कार्य को विस्तारित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.