डाबर, आयुष मंत्रालय ने लाॅन्च किया ग्लाईकोडैब टेबलेट्स

नई दिल्ली। विश्व मधुमेह दिवस के अवसर पर डाबर इंडिया लि. एवं आयुष मंत्रालय आयुर्वेद के पारंपरिक ज्ञान के माध्यम से मधुमेह की बढ़ती समस्या का समाधान प्रदान कर रहे हैं। आयुर्वेद के पारंपरिक ज्ञान के द्वारा आधुनिक सेहतमंद विकल्पों के विकास के अपने मिशन के तहत, विश्व की सबसे बड़ी विज्ञान आधारित आयुर्वेद कंपनी डाबर इंडिया लिमिटेड ने आज सी. सी. आर. ए. एस (आयुष मंत्रालय, भारत सरकार) के साथ साझेदारी में एक क्रांतिकारी उत्पाद, डाबर ग्लाईकोडैब टेबलेट्स (आयुश 82) के लाॅन्च की घोषणा की।
डाबर ग्लाईकोडैब टेबलेट्स मधुमेह के प्रभावशाली इलाज के लिए विकसित एक आधुनिक उत्पाद है। इस उत्पाद पर कई क्लिनिकल अध्ययन व वैज्ञानिक प्रयोग किए गए और फिर आयुर्वेद के पारंपरिक ज्ञान का उपयोग आधुनिक विज्ञान के साथ करके यह उत्पाद विकसित किया गया। मधुमेह (नाॅन-इंसुलिन डिपेंडेंट डायबिटीज़ मेलिटस, एनआईडीडीएफ) के साथ किए क्लिनिकल अध्ययन में प्रदर्शित हुआ कि डाबर ग्लाइकोडैब टेबलेट्स (आयुश 82) ने 24 हफ्तों के इलाज के बाद मधुमेह की स्थिति में सुधार प्रदर्शित किया तथा फास्टिंग एवं पोस्ट-पैरेंडियल ब्लड शुगर लेवल में कमी की।
जीवनशैली की बढ़ती बीमारी के खिलाफ लड़ाई एवं मधुमेह की रोकथाम व प्रबंधन के बारे में जागरुकता फैलाने के लिए डाबर ने कौशांबी में अपने काॅर्पोरेट आॅफिस को नीले रंग में रंग लिया, जो डायबिटीज़-फ्रेंडली होना प्रदर्शित करता है।
डाॅ. दुर्गा प्रसाद वेलिडिंडी, हेड आॅफ मार्केटिंग- एथिकल्स, डाबर इंडिया लिमिटेड ने कहा, ‘‘आयुर्वेद की संपन्न विरासत व प्रकृति के गहरे ज्ञान के साथ डाबर आयुर्वेद के प्राचीन ग्रंथों के माध्यम से हमेशा सुरक्षित, किफायती एवं प्रभावशाली हेल्थकेयर प्रदान करने पर केंद्रित है। हमारे नए क्रांतिकारी उत्पाद, डाबर ग्लाईकोडैब टेबलेट्स के द्वारा हम वर्तमान में भारत में सबसे अधिक नुकसानदायक नाॅन-कम्युनिकेबल बीमारी से लड़ रहे हैं। भारत सर्वोच्च तीन देशों में है, जहां डायबिटीज़ पीड़ित बहुत ज्यादा संख्या में हैं। भारत में 2015 में कुल 69.1 मिलियन लोग डायबिटीज़ से पीड़ित थे। डायबिटीज़-पीड़ितों की बढ़ती संख्या के साथ लोगों ने अपनी अच्छी सेहत के लिए जीवन में आयुर्वेद को अपनाना प्रारंभ कर दिया है। भारत में मरीज प्राकृतिक गुणों से युक्त हर्बल व वानस्पतिक इलाज पसंद करते हैं। हमारा नया उत्पाद डाबर ग्लाईकोडैब टेबलेट अपने आयुर्वेद के पारंपरिक ज्ञान तथा अत्याधुनिक विज्ञान द्वारा विकसित किया गया है। यह उत्पाद डायबिटीज़ के इलाज के लिए औषधियों का श्रेष्ठ मिश्रण पेश करेगा।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published.