श्रीलंका में डंका बजा कर लौटी डेज़ल क्वींस

नई दिल्ली। कहते हैं हुनर हर किसी में होता है, बस थोड़ा सा प्रोत्साहन और मौका मिल जाये तो मंजिल सामने नजर आती है। कुछ ऐसा ही हुआ श्रीलंका के कोलोंबो शहर में। जहाँ हिंदुस्तान के विभिन राज्यों से पहुंची महिलाओं ने अपनी प्रतिभा से हर किसी को सम्मोहित कर दिया। उन्होंने दिखा दिया कि ईश्वर ने उन्हें केवल सुंदरता ही नहीं बल्कि हुनर और आत्मविश्वाश से भी नवाजा है।
परीसा कम्युनिकेशन द्वारा श्रीलंका सरकार के पर्यटन मंत्रालय के साथ मिलकर होटल माउंट लाविनिया में “डेज़ल मिस एंड मिसेज इंडिया इंटरनेशनल 2017” का आयोजन किया गया। परीसा कम्युनिकेशन द्वारा श्रीलंका सरकार के पर्यटन मंत्रालय के साथ मिलकर होटल माउंट लाविनिया में “डेज़ल मिस एंड मिसेज इंडिया इंटरनेशनल 2017” का आयोजन किया गया। समारोह का शुभारम्भ श्रीलंका के पर्यटन मंत्री के वरिष्ठ सलाहकार फेलिक्स रोड्रिगोए और पर्यटन निदेशक इंद्रजीत विशेष अतिथि भारतीय उच्चायोग में मिसेज उप उच्चयुक्त अनन्या बागची और भारतीय सांस्कृतिक केंद्र की निदेशक राजश्री बेहेरा ने दीप प्रज्वलित कर किया ।
इसमें जबलपुर की स्निग्धा सेठ डेज़ल मिस इंडिया इंटरनेशनल तो पुणे की अंजलि शिंदे प्रथम और बैंगलोर की डॉ उर्वशी द्वितीय विजेता चुनी गयी। 45 साल से अधिक वाली महिलाओं की क्वीन श्रेणी में भोपाल की सीमा वर्मा और पुणे की अनुराधा शिंदे को ताज और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता में अरुणाचल प्रदेश की बीरी सांति नीडो डेज़ल मिसेज इंडिया इंटरनेशनल चुनी गयी। प्रथम विजेता के रूप में गोवा की अंजलि वर्मा और मुरादाबाद की स्वाति अरोरा चुनी गयी। द्वितीय विजेता का ताज संयुक्त रूप से में शोलापुर की निकिता बजाज और ग़ाज़ियाबाद की महिमा यादव को मिला। 35 वर्ष से अधिक की महिलाओं के लिए क्लासिक श्रेणी में नाशिक की शिल्पी अवस्थी डेज़ल मिसेज इंडिया इंटरनेशनल क्लासिक की विजेता बनी प्रथम विजेता का ताज ग़ाज़ियाबाद की अर्चना त्यागी और जयपुर की दीप्ति सैनी को मिला। द्वितीय विजेता का ताज नाशिक की हेमलता और असम के गुवाहाटी की गीतालीपाठक डेका के नाम रहा।
परीसा कम्युनिकेशन की प्रबंध निदेशक तबस्सुम हक़ ने बताया कि प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली महिलाओं की बीया संधू तनेजा, अनुजा पांडेय और शिखा शर्मा ने प्रशिक्षण दिया। जबकि कोरियोग्राफर के रूप में प्रसान्त्त घोष ने हर किसी को बेहतरीन स्टेप्स सिखाये। प्रतियोगिता के जज के रूप में अंजना मैस्करेन्हास, श्रुती पटोले और सोनाली पवार ने अथक प्रयासों के बाद विजेताओ का चुनाव किया।​

Leave a Reply

Your email address will not be published.