दुष्कर्म पीड़िता लगा रही है गुहार, दिल्ली पुलिस नहीं सुन रही पुकार


नई दिल्ली। यह विडंबना नहीं तो और क्या है कि एक ओर मी टू अभियान के तहत नेताओं को उनके पदों से हटाए जाने का सिलसिला चल पड़ा है, तो दूसरी ओर दिल्ली पुलिस एक महिला की पुकार को अनदेखी कर रही है। उस महिला के लिए यह त्रासदी ही कही जाएगी कि दिल्ली पुलिस दुष्कर्म के नामजद मुमदमें महीनों बाद भी अंधेरे में भी ही तीर मार रही है। पीड़िता के परिजनों का कहना है कि इस मामले में बार-बार जांच अधिकारी बदला जा रहा है, जिसको लेकर शंका उत्पन्न हो रही है।

मामला दिल्ली के द्वारका नॉर्थ थाना का है। पीड़िता के परिनजों का कहना है कि दिल्ली पुलिस दुष्कर्म आरोपी छबील पटेल को गिरफ्तार करने की बजाय मामले को गोल-मोल करने पर अमादा है। यह कथा एक विधवा की है। पुलिस को दी गई शिकायत में गुजरात की विधवा महिला ने बताया कि है कि एनजीओ में नौकरी दिलाने का झांसा देकर छबील पटेल पहले उसे गुजरात से दिल्ली लाया। उसके बाद द्वारका नॉर्थ थाना क्षेत्र के प्युपल अपार्टमेंट के तीसरी मंजिल पर नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म किया। इतना ही नहीं, अश्लील तस्वीरों को कैद कर लिया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया।

बता दें कि घटना 16 अक्टूबर की है और मुकदमा धारा 376 व 506 के तहत दर्ज किया गया। बताया जा रहा है कि इस केस में बार-बार जांच अधिकारी बदल दिया जा रहा है। गुजरात की पीड़िता की मुलकात एक समारोह में छबील पटेल से हुई थी। उस समय आरोपी ने स्वयं को राजनेता बताते हुए कहा कि वह विधवा महिलाओं के लिए कार्य करता है। महिला को एनजीओ का गठन करने का विश्वास दिलाकर बीते साल फरवरी माह में उसे दिल्ली ले आया। दिल्ली में द्वारका थाना क्षेत्र के सेक्टर 17 सि्ित एक अपार्टमेंट में तीसरे तल पर ले गया। वहां एक कमरे में पहुंचने पर उसे फ्रेश होने की बात कहकर चाय पीने को दी। चाय पीने के बाद महिला बेहोश हो गई। बेहोशी की हालत में आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोप तो यह भी है कि आरोपी ने उसकी अश्लील तस्वीरें कैद कर ली। इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर उसका दैहिक शोषण करता रहा। साथ ही महिला को अन्य लोगों के साथ हनीटैप करने का दबाव बनाता रहा। आरोप तो यह भी है कि एनजीओ के नाम पर महिला से सात लाख रूपये भी ऐंठ लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.