डिश टीवी ने भारत में अमेज़न एलेक्सा के लिए स्किल लाॅन्च किया

नई दिल्ली। डीटीएच कंपनी डिश टीवी इंडिया लिमिटेड ने भारत में अमेज़न एलेक्सा के लिए अपना ‘‘स्किल‘‘ लाॅन्च किया है। डिश टीवी स्किल उपयोक्ताओं को प्रोग्राम्स को ढूंढने और प्रोग्राम्स, मूवीज, स्पोटर्स और म्यूजिक पर सुझाव देने में मदद करेगा। ग्राहक अब एलेक्सा के साथ अपनी आवाज की मदद से टीवी देखने और कंटेंट खोजने का अनुभव कर पायेंगे। एक बार इनेबल होने के बाद, स्किल उपयोक्ताओं को वॉयस कमांड के माध्यम से डिश टीवी से संवाद करने और डिश टीवी डीटीएच प्लेटफाॅर्म पर उपलब्ध व्यापक कंटेंट पोर्टफोलियो को एक्स्प्लोर करने की अनुमति देगा। डिश टीवी एलेक्सा स्किल को एलेक्सा-इनेबल्ड डिवाइसेस जैसे अमेज़न इको, इको प्लस, इको स्पाॅट और इको डाॅट पर एक्सेस किया जा सकता है। आईओएस और एंड्रॉयड पर उपलब्ध एलेक्सा ऐप की मदद से भी स्किल तक पहुंचा जा सकता है। डिश टीवी के उपभोक्ता बस एलेक्सा से पूछकर अपने अकाउंट से संबंधित जानकारी जैसे मौजूदा बैलेंस, कनेक्शन बंद होने की तारीख, महीने की रिचार्ज राशि के बारे में जान सकते हैं। इसके अलावा वह एलेक्सा की मदद से पे-लेटर सर्विस का लाभ उठाने और काॅल-मी रिक्वेस्ट करने में भी सक्षम होंगे।
डिश टीवी इंडिया लिमिटेड के ग्रुप चीफ एक्जिक्यूटिव अफसर अनिल दुआ ने एलेक्सा के लिए डिश टीवी स्किल के फायदों पर जोरे देते हुये कहा कि हम अपने डीटीएच उपभोक्ताओं के लिए वाॅयस-इनेबल्ड डिश टीवी स्किल पेश कर काफी उत्साहित हैं। डिश टीवी भारत में आवाज की मदद से कंटेंट खोजने और अनुशंसायें करने वाली पहली डीटीएच कंपनी बन गई है। हम स्किल में और फीचर्स को भी जोड़ेंगे जैसे कि सर्च को पर्सनलाइज करना, अनुशंसाओं को फिल्टर करना, डीटीएच अकाउंट रिचार्ज कराना, नये चैनलों को सब्सक्राइब करना और रिकाॅर्डिंग शेड्यूल करना। इन वाॅयस-प्रवर्तित फीचर्स को सक्षम बनाना अपने ग्राहकों को टीवी देखने का श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ अनुभव प्रदान करने के हमारे सफर में एक अगला कदम है।
अमेज़न इंडिया में एलेक्सा स्किल्स के कंट्री मैनेजर दिलीप आर. एस. ने कहा कि “अमेज़न इको पूरी फैमिली के लिए डिजाइन किया गया है। एलेक्सा के साथ डिश टीवी का इंटीग्रेशन यूजर को उनके टेलीविजन पर कंटेंट को आसानी से ब्राउज करने में मदद करेगा। केवल आवाज की मदद से प्रोग्राम की तलाश करने से टीवी देख रही फैमिली का मजा और भी दोगुना हो जाएगा। हम डिश टीवी के साथ साझेदारी कर और होम एंटरटेनमेंट के लिए आवाज की ताकत लाकर काफी उत्साहित हैं।
बता दें कि दर्शक डिश टीवी के लिए एलेक्सा स्किल शुरू करने के लिए प्राॅम्पट्स के संग्रह का प्रयोग कर सकते हैं। डिश टीवी की कार्यक्षमता और फीचर्स में बढ़ोतरी होने से दर्शक डिश टीवी स्किल के माध्यम से अपने ज्यादा से ज्यादा काम कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.