स्वच्छता अभियान के तहत डस्टबीन बांटे

नई दिल्ली। बुराड़ी विधानसभा में कमालपुर वार्ड नंबर 9 के निगम पार्षद कौस्तुबानंद बालौदी ने स्वच्छता अभियान के तहत हजार डस्टबीन बंटवाए। बाबा कॉलोनी के ए और बी ब्लॉक, वशिष्ठ इंक्लेव, प्रधान इंक्लेव आदि कॉलोनियों के लोगों ने इसका लाभ उठाया। सामाजिक कार्यकर्ता संध्या कुमारी के आवास के निकट ही जरूरतमंदों को डस्टबीन बांटा गया।
इस अवसर पर निगम पार्षद केएन बालौदी ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का सबसे अधिक ध्यान स्वच्छता पर है। स्वच्छता से स्वास्थ्य में वृद्धि होती है। किसी भी समाज और व्यक्ति के प्रगति में स्वच्छता काफी अहम है। इसलिए हमने यह निर्णय लिया कि डस्ट बीन बांटा जाए, ताकि लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता आए।
इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता संध्या कुमारी ने कहा कि जब भी कोई सामाजिक कार्य होता है, तो मुझे उसमें अपनी भागीदारी सुनिश्चित करना अच्छा लगता है। इंसान वही है, जो दूसरों के काम आए। अपना पेट तो पशु भी पाल लेते हैं। हमारे प्रधानमंत्री ने जिस प्रकार से पूरे देश में पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता अभियान चलाया हुआ है, उससे प्रत्येक देशवासी को प्रेरणा लेनी चाहिए। यह हर देशवासी का कर्तव्य है। इस दौरान सत्यनारायण सिंह, दौरान कुशल त्यागी, गोपाल सिंह, बी सी उपाध्याय, कृष्णपाल जी, मनोज मिश्रा आदि दर्जनों लोगों ने सेवाकार्य किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.