शिक्षाविद् डॉ अजय कुमार कर्ण को मिला अमेरिकी यूनिवर्सिटी से पी एचडी की मानद उपाधि

नई दिल्ली। शिक्षाविद् डॉ अजय कुमार कर्ण को अमेरिका के लोगोस यूनिवर्सिटी इंटरनेशनल, शिकागो ने पीएचडी की मानद उपाधि से सम्मानित किया है। गोवा के एक पंचसितारा होटल में यह सम्मान समारोह आयोजित किया गया था। डॉ अजय कुमार कर्ण को यह सम्मान और प्रशस्ति पत्र गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिगंबर कामत के हाथों मिला है। इस अवसर पर लोगोस यूनिवर्सिटी इंटरनेशनल, शिकागो के कई पदाधिकारियों सहित देश और विदेश के कई शिक्षाविद् उपस्थित रहे।
मूल रूप से डॉ अजय कुमार कर्ण बिहार के मधुबनी जिला के बाबूबरही प्रखंड के तेघड़ा गांव निवासी हैं। इस सम्मान के बाद तेघड़ा गांव के लोगों ने प्रसन्नता व्यक्त की है। उल्लेखनीय है कि डॉ अजय कुमार कर्ण बीते दशक से शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर काम कर रहे हैं। साथ ही इनकी संस्था पूरे देश में दिव्यांगों के सशक्तिकरण के लिए काम कर रही है। तेघड़ा निवासी व जेएनयू के प्रोफेसर डॉ जीएन कर्ण ने अपनी संस्था सीडीआएस के माध्यम से दिव्यांगों के लिए जो मुहिम शुरू किया था, उनका परिवार और भतीजा डॉ अजय कुमार कर्ण उसे आगे बढ़ा रहे हैं।
इस सम्मान के बाद डॉ अजय कुमार कर्ण ने कहा कि हर सम्मान हमारे लिए पहले से अधिक जिम्मेदारी है। हमने शिक्षा के क्षेत्र में एक मुहिम शुरू किया हुआ है। हर कोई शिक्षित हो, यही हमारा प्रण है। उस दिशा में अपने परिवार के संस्कारों के तहत हम काम कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.