एसईओवाई इंडिया अवॉर्ड 2018 के लिए एंट्रीज खुलीं

नई दिल्ली। भारतिया फाउंडेशन ने वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के सहायक संगठन, द श्वाब फाउंडेशन फॉर सोशल एंटरप्रेन्योरशिप के सहयोग में सोशल एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर (एसईओवाई)इंडिया अवार्ड्स 2018 के लिए एंट्रीज खुलने की घोषणा की है। आवेदन 30 अप्रैल 2018 तक स्‍वीकार किये जायेंगे। इच्‍छुक उम्‍मीदवार jubilantbhartiafoundation.com पर उपलब्‍ध आवेदन फॉर्म भरकर जमा करा सकते हैं अथवा भरा हुआ फॉर्म jbf_seoy@jubl.com पर या india@schwabfound.org पर ईमेल से भेज सकते हैं।
विजेता की घोषणा अक्टूबर महीने में होने वाले एक हाई प्रोफ़ाइल समारोह के दौरान की जाएगी।
एसईओवाई इंडिया पुरस्कार भारत में सामाजिक उद्यमियों को प्रोत्साहित करता है। यह पुरस्कार देने के लिए उन संगठनों की पहचान की जाती है, जो समग्र विकास को बढ़ावा देने के लिए काम करते हैं और अपने कारोबारी विजन से समाज में बदलाव लाने में योगदान देते हैं। एसईओवाई इंडिया पुरस्कार के विजेता को वर्ल्‍ड इकोनॉमिक फोरम की वार्षिक और क्षेत्रीय बैठकों में हिस्‍सा लेने का मौका मिलता है। ये बैठकें सार्वजनिक, कॉरपोरेट, मीडिया, शैक्षिक और नागरिक समाज के क्षेत्र में वैश्विक निर्णय लेने वालों के साथ विचार-विमर्श करने का अभूतपूर्व और असीमित अवसर प्रदान करती है।
इस आयोजन में श्वाब फाउंडेशन फॉर सोशल एंटरप्रेन्योरशिप और जुबिलैंट भारतिया फाउंडेशन के बीच साझेदारी की गई है। सामाजिक उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए एक पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण किया गया और उसे बरकरार रखकर दोनों संस्थाओं के बीच साझेदारी की गई।

पिछले साल लखनऊ में स्टडी हॉल एजुकेशनल फाउंडेशन की सुश्री उर्वशी साहनी को भारत की वंचित और साधनविहीन लड़कियों के बीच शिक्षा, सशक्तिकरण में उल्लेखनीय योगदान देने और लड़कियों में नेतृत्व की भावना के विकास के लिए यह प्रतिष्ठ्त पुरस्कार प्रदान किया गया था। नई दिल्ली में हुए एक भव्‍य समारोह में 300 से ज्यादा प्रतिष्ठित अतिथियों की मौजूदगी में केंद्र सरकार के वाणिज्य और उद्योग मंत्री श्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने सुश्री उर्वशी को उनकी उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.