पानी के मुद्दे पर सीएम केजरीवाल पूरी तरह फेल: अनुपम

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में पानी की विकराल समस्या को लेकर नवगठित राजनीतिक पार्टी स्वराज इंडिया ने ‘जल-स्वराज मुहीम’ का ऐलान किया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अनुपम ने कहा कि आज दिल्ली के आम लोग पानी जैसी मूलभूत आवश्यकता के लिए त्राहि त्राहि कर रहे हैं, लेकिन मुफ़्त पानी के नाम पर देशभर में अपना झूठा प्रचार करने वाली आम आदमी पार्टी को इसकी कोई परवाह नहीं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कामकाज पर सवाल उठाते हुए अनुपम ने कहा कि सीएम साहब से पास एकमात्र कार्यभार जल-मंत्रालय का ही है, लेकिन फिर भी दिल्ली के लोगों को साफ पानी पहुंचाने में वो पूरी तरह फेल साबित हुए। इस भीषण गर्मी में समस्या के जल्द निदान पर ध्यान देने की बजाए केजरीवाल जी आज अपना सारा समय और ऊर्जा बीजेपी, एलजी और केंद्र से झगड़ा करने में लगा रहे हैं।
पार्टी ने बताया कि जल-स्वराज मुहीम की शुरूआत 16 जून को पटेल नगर विधानसभा से होगी। इसके बाद पानी की विकराल समस्या से ग्रस्त दिल्ली की सभी विधानसभाओं में स्वराज इंडिया प्रदर्शन करेगी। इसके लिए पार्टी ने इन विधानसभाओं की सभी टीमों को सक्रियता से आवाज बुलंद करने का निर्देश दिया है। यदि स्थानीय स्तरों पर सरकार समस्या का निदान नहीं करती तो ‘जल-स्वराज मुहिम’ के अंतर्गत दिल्लीवासी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का घेराव कर उनसे जवाब मांगेंगे। ज्ञात हो कि सीएम केजरीवाल के पास एकमात्र कार्यभार जल मंत्रालय का ही है जिसमें वो पूरी तरह विफल साबित हुए हैं।
दिल्ली में पानी को अपनी उपलब्धि बताकर ढिंढोरा पीटने वाले अरविंद केजरीवाल का इस मसले पर आज पूरी तरह पदार्फाश हो चुका है। दो साल पहले ये बताया गया था कि दिल्ली जल बोर्ड 178 करोड़ के मुनाफे में है। सीएम केजरीवाल ने यहाँ तक कह डाला था कि उन्होंने भ्रष्टाचार खत्म कर दिया इसलिए मुनाफा हुआ। मीडिया रिपोर्ट्स के जरिये अब पता चल रहा है कि दिल्ली जल बोर्ड को पिछले दो सालों में 800 करोड़ का घाटा हुआ है। इसपर सरकार अब सातवें वेतन आयोग जैसे बहाने बना रही है। आंकड़ों से खेल करना और झूठा प्रचार करना आम पार्टी के लिए आम बात हो गयी है। देश की राजधानी में पानी जैसे गंभीर और मूलभूत जरूरत पर दिल्ली सरकार और मुख्यमंत्री केजरीवल का रवैय्या बहुत निराशाजनक है। इसलिए ‘जल-स्वराज मुहीम’ के जरिये दिल्ली सरकार की जवाबदेही तय करते हुए हर आम आदमी तक साफ पानी पहुंचवाने के लिए स्वराज इंडिया ने जमीनी संघर्ष करने का बिगुल फूंक दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.