लोगों के मकान बचाने के लिए गोपाल झा मिले केंद्रीय गृहमंत्री से

संध्या कुमारी

नई दिल्ली। बुराड़ी विधानसभा में नगर निगम समय-समय पर सीलिंग की कार्रवाई करती है। जो अपने जीवन भर की मेहनत की कमाई से एक अदद आशियान खरीदते हैं, उसे पल भर में तोड़ दिया जाता है। आखिर यह कैसे रूके ? इसके लिए बुराड़ी विधनसभा के पूर्व भाजपा विधायक प्रत्याशी गोपाल झा ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की।

भाजपा नेता गोपाल झा ने बताया कि उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री से निवेदन किया कि बुराड़ी क्षेत्र में हो रहे सीलिंग एवं तोड़पफोड़ को रोका जाए। उन्होंने गृहमंत्री से आग्रह किया कि गरीब लोग जो मकान खरीद चुके हैं और जो परिवार सहित उसमें रह रहे हैं, उन्हें अविलम्ब बचाया जाना चाहिए। अवैध् निर्माण अगर कही होता है तो उसमें वहां के सरकारी अध्किरीगण के मिलीभगत से होता है। उनकी भी जिम्मेदारी निर्धरित होनी चाहिए और भविष्य में बुराड़ी इलाके में किस तरह का निर्माण हो, इसका भी मापदण्ड तय होनी चाहिए। जिससे बने हुए मकान टूटने से श्रम और पैसे का राष्ट्रीय नुकसान होता है। अगर बनने से पहले निर्धरित मापदण्ड के अनुरुप अगर मकान बनता है तो न तो मकान टूटेगा और ना ही किसी गरीब के गर्दन पर तलवार लटकेगी।

गोपाल झा के अनुसार, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वैसे तो सुप्रीम कोर्ट मॉनिटरिंग कमेटी किसी राजनेता के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है। फिर भी इस संबंध् में जो भी अच्छा कदम उठाया जा सकता है, इसके लिए मैं अपने स्तर से प्रयास करुंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.