क्या जल्दी बंद हो रहा है कपिल शर्मा का शो !

नई दिल्ली। काॅमेडियन कपिल शर्मा का ओटिटी पर चल रहा काॅमेडी शो ‘ द ग्रेट इंडियन कपिल शो’ में कपिल का जादू न चल पाने के कारण यह शो बंद होने जा रहा है । यह कुछ हफ्ते पहले ही बड़ी उम्मीदों के साथ शुरू हुआ था और इस बार तो रूठे हुए सुनील ग्रोवर यानी गुत्थी भी आ जुड़े थे, फिर ऐसा क्या हुआ कि शो जल्द ही समेटना पड़ा‌ ? एक कारण तो यह रहा कि कपिल शर्मा का जादू नहीं चल पाया, दूसरे यह कि सोशल मीडिया पर कपिल को काफी उल्टी सीधी सुननी पड़ी ! इस सबके चलते कपिल शर्मा शो बंद होने जा रहा है ! इस बात की पुष्टि कीकू शारदा ने भी कर दी है । इसका आखिरी एपीसोड शूट हो चुका है और इसका सेट हटाया जा रहा है ।
अमृतसर (पंजाब) के एक छोटे से परिवार से उठ कर कपिल शर्मा ने लाॅफ्टर शोज में से निकल कर अपना एक अलग मुकाम बनाया और फिर सोनी पर ‘काॅमेडी नाइट्स विद कपिल’ से चल कर ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शो’ तक पहुंचे। बीच में एक बार सेट पर आग लग जाने से लाखों रुपये का नुकसान भी हंसते हंसते झेलने वाले कपिल शर्मा ने प्रधानमंत्री मोदी को भी एक ट्वीट कर नाराज़ कर लिया था ! फिर एक समय दूसरों को हंसाने वाले कपिल खुद डिप्रेशन के शिकार हो गये थे। ‌उससे निकले और फिर दुनिया को हंसाने लगे !
इस सबके बीच कपिल शर्मा के शो में दिक्कत यह है कि कपिल हर महिला को फ्लर्ट करते नज़र आते हैं और श्वेता तिवारी के साथ कुछ ज्यादा ही छूट लेते दिखे । शो पर आये मेहमानों का भी मज़ाक उड़ाने से नहीं चूकते थे और कोई कोई नहले पे दहला भी मिल जाता था तो बुरी तरह खिसिया जाते ! चाहे अर्चना हो या सुमोना चक्रवर्ती या फिर चंदन यानी चंदू सबको नीचा दिखा कर हंसाने की कोशिश रहती । ‌एक बार तो नर्सों पर की गयी टिप्पणी भी अखबारों में खूब चर्चा में रही !
प्रसिद्ध व्यंग्यकार डाॅ इंद्रनाथ भदान कहते थे कि
नशा पिला के गिराना तो सबको आता है साकी
मज़ा तो तब है जब गिरतों को थाम ले साकी !
दूसरों का मज़ाक उड़ाना आसान है, अपने पर मज़ाक सहना बड़ा मुश्किल ! हंसी और वल्गेरिटी में कोई महीन रेखा तो खींचनी चाहिए लेकिन यह रेखा कपिल शर्मा ने कभी नहीं खींची और ओटीटी के पहले एपीसोड में ही अपनी पत्नी गिन्नी को कहते नज़र‌ आये कि तुम दूसरे बच्चे को पैदा करने में बिजी हो गयी, तब गिन्नी ने जवाब दिया कि किसकी वजह से? इस पर कपिल बोले कि इससे माइक ले लो, भाई! इस तरह के भोंडे मज़ाक कब तक? हर एक्ट्रेस को देखकर मां से पूछना कि इससे शादी कर लूं और मा़ं का जवाब कि है तो सोहनी, सोच ले!
शायद यही वजह रही कि कपिल शर्मा के शो को जल्द समेटने की नौबत आ गयी !

Leave a Reply

Your email address will not be published.